छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लोकनिर्माण विभाग की बड़ी लापरवाही, गांव में लगा प्रवेश द्वार गिरा

जिले के कांचरी गांव के प्रवेश मार्ग पर लगा सूचक और स्वागत द्वार गिर गया, हालांकि हादसे में किसी भी तरह की जनहानि की खबर नहीं है.

By

Published : May 4, 2020, 10:43 PM IST

entrance-gate-on-bemetara-village-fell-down
गांव पर लगा प्रवेश द्वार गिरा

बेमेतरा: जिले के साजा जनपद पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत कांचरी गांव में लोक निर्माण विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. गांव के प्रवेश मार्ग पर लगा सूचक बोर्ड और स्वागत द्वार गिर गया. गुणवत्ताहीन स्वागत द्वार की शिकात गांववालों कई बार कर चुके थे, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. लोग ठेकेदारों और प्रशासनिक अफसरों की मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं.

गांव में लगा प्रवेश द्वार गिरा

देवसर साजा मार्ग पर बसे कांचरी गांव से परसबोड तक लगभग 5 किलोमीटर की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग ने सड़क निर्माण कराया था. इसके पूरे होने के बाद गांव मे प्रवेश द्वार पर बड़ा सा सूचक बोर्ड लगा. स्वागत द्वार आंधी के कारण गिर गया. सालभर के अंदर ही सड़क कई परतों मे उखड़ने लगी, साथ ही प्रवेश द्वार को किसी तरह का कोई पक्का मजबूत बेस नहीं दिया गया था. प्रवेश द्वार के गिरने के बाद ठेकेदार और विभागीय अफसर अपनी लापरवाही छिपाने के लिए इसे नजदीकी इलाके में रख आए. जिसकी खबर लगने पर गांववालों ने नाराजगी जताई है.

मामले में उपसरपंच महेश कुमार वर्मा का कहना है कि प्रशासन को मामले की जांच करानी चाहिए और जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details