छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: लॉकडाउन में नशीले पदार्थों की बिक्री और आपराधिक मामले बढे़

बेमेतरा में लॉकडाउन के दौरान नशीले पदार्थों की बिक्री समेत आपराधिक मामले बढ़े हैं. एडिशनल एसपी विमल बैस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को ऐसे मामलों में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

By

Published : May 4, 2020, 10:18 AM IST

Drug sale and criminal cases increase during lockdown in Bemetra
लॉकडाउन में बढ़े आपराधिक मामले

बेमेतरा:कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के मद्देनजर पूरे देश में लॉकडाउन जारी है जिसका असर बड़े शहरों से लेकर गांव तक देखा जा रहा है. इसी बीच बेमेतरा जिले में लॉकडाउन की वजह से गांवों में अवैध नशीले पदार्थ की बिक्री और अन्य आपराधिक गतिविधियों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

जिले में अवैध कारोबार लॉकडाउन के दौरान भी चरम पर हैं. जिस पर पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है लेकिन इस पर अंकुश पूरी तरह नहीं लग पा रहा है जिसके कारण बिचौलियों के हौसले बुलंद हैं. अवैध नशीली पदार्थ की बिक्री के साथ-साथ जुए के भी मामले लॉकडाउन में बढ़े हैं. वहीं जिले के कई गांवों से नशीली पदार्थ बनाने के मामले भी सामने आए हैं.

ग्रामीण युवाओं पर पड़ रहा असर

एक ओर जहां अवैध नशीले पदार्थों के निर्माण और बिक्री का कारोबार चरम पर है तो वहीं अन्य आपराधिक गतिविधियों के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं, जिससे गांव के युवाओं पर इसका बुरा असर पड़ रहा है.

लॉकडाउन में बढ़े अवैध तस्करी के मामले

इस संबंध में एडिशनल एसपी विमल बैस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को ऐसे मामलों में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ वही लॉकडाउन के दौरान लगातार आपराधिक प्रकरणों पर कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें- बेमेतरा की संगीता घर पर कर रहीं मशरूम फार्मिंग, इस तरह कमा रहीं मुनाफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details