छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: कोरोना के प्रति जनजागरूकता कार्यक्रम, छत्तीसगढ़ी में बताए गए बचाव के उपाय

By

Published : Nov 25, 2020, 3:48 PM IST

बेमेतरा में सखी वन स्टॉप सेंटर और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

covid awareness program Organized in bemetara
कोरोना के प्रति जनजागरूकता कार्यक्रम

बेमेतरा: सखी वन स्टॉप सेंटर और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम की ओर से धनगांव में जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमे 'करबो मिल के जतन' कार्यक्रम के तहत कोरोना संकमण से बचाव, बाल विवाह, बाल श्रम, भिक्षा वृत्ति पर बच्चों की ओर से गीत और नाटक की प्रस्तुति दी गई.

कोरोना के प्रति जनजागरूकता कार्यक्रम

कार्यक्रम में सखी वन स्टॉप सेंटर और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपनी सहभागिता निभाई. इसके साथ ही कोविड से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की अपील की गई. कार्यक्रम के दौरान नाबालिग गुमशुदा बच्चे, अनाथ, बेघर, बेसहारा, शोषित, पीड़ित, बीमार और दिव्यांग जिन्हें देखरेख और संरक्षण की आवश्यकता पर उन्हें चाइल्ड लाइन सेंटर की तरफ से सहायता की बात कही गई. इसके आलावा महिलाओं के साथ होने वाले घरेलू हिंसा और अपराध जैसे मामलों में हेल्प लाइन नंबर 181 पर जानकारी मिलने की भी बात कही गई.

पढ़ें : रणनीति पर मंथन जारी: बस्तर में अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार

छत्तीसगढ़ी में कोविड की जानकारी
जिला चिकित्सा विभाग की डीपीएम अनुपमा तिवारी ने लोगों को छतीसगढ़ी बोली में कोरोना से बचाव के बारे में बताया. उन्होंने लोगों को मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल की सलाह भी दी, साथ ही यह भी कहा कि जब तक जरूरी न हो घर से बाहर न निकले. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों से सहभागिता निभाने की अपील की.

गीत संगीत और नाटक के माध्यम से किया जागरूक
कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी गीत, संगीत और विभिन्न प्रकार के नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया. बच्चों को मास्क लगाने पर पुरस्कार वितरण किया गया. कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन सखी वन स्टॉप सेंटर और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी के अलावा धनगांव के जनप्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details