छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: 80 लाख की लागत बनी सड़क का फिर हो रहा निर्माण

बेमेतरा के नवागांवकला से बदुआकापा तक बनी सड़क में अनिमियता बरती गई है. साल भर पहले ही 80 लाख की लागत से पीडब्ल्यूडी ने जिस सड़क की मरम्मत की थी उसे फिर से बनाया जा रहा है, जिसे लेकर जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने सवाल खड़े किए हैं.

By

Published : Nov 26, 2020, 6:11 PM IST

complaint of scam in road construction work in bemetara
complaint of scam in road construction work in bemetara

बेमेतरा: जिले के छिरहा के निकट नवागांव कला से बदुआकापा तक बनी सड़क में अनिमियता बरती गई है. साल भर पहले गांव की सड़क को जहां पीडब्ल्यूडी ने मरम्मत किया है, वहीं अब प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पुरानी सड़क को उखाड़ कर नई सड़क बनाई जा रही है. जिसे विपक्ष दल के नेता सरकारी राशि का दुरुपयोग और बंदरबांट बता रहे हैं.

हाल ही में 80 लाख की लागत बनी सड़क का फिर हो रहा निर्माण

पढ़ें- पेंड्रा पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर दिया बयान

यह सड़क मूलत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई सड़क है. जो नवागांव कला से बदुआकापा लगभग 5 किलोमीटर तक है. जर्जर सड़क की मरम्मत साल भर पहले ही पीडब्ल्यूडी ने 80 लाख की लागत से किया था. पीएमजीएसवाय मरम्मत की गई सड़क को फिर से नए रूप में तैयार कर रहा है. इसे लेकर विपक्ष के नेताओं ने सरकारी खजाने के दुरुपयोग के आरोप लगाया है.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना
जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने उठाया सवाल

जिला पंचायत के उपाध्यक्ष ने इसे बड़ा घोटाला बताया है. जर्जर सड़क को लेकर विधायक के पत्र के बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री की अनुशंसा पर सड़क मरमम्मत किया जाना बताया जा रहा है. इस मामले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के मुख्य अभियंता संतोष साहू ने कहा कि सड़क निर्माण के पहले पीडब्ल्यूडी ने सड़क मरमम्मत किया था. वहीं पीडब्ल्यूडी के जिम्मेदार कार्यालय से नदारद मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details