छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: कमिश्नर ने किया बेरला क्वॉरेंटाइन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण

By

Published : May 31, 2020, 7:09 AM IST

संभागयुक्त जी.आर. चुरेन्द्र ने गुरुवार को बेमेतरा जिले का औचक निरीक्षण किया उन्होंने क्वॉरेंटाइन में रह रहे मजदूरों से मुलाकात की और उनके सुविधा के लिए सारे इंतजाम करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में बारिश के मौसम में पेड़ लगाने को कहा गया.

Commissioner conducted surprise inspection of Berela Quarantine Center in Bemetara
कमिश्नर ने किया बेरला क्वॉरेंटाइन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण

बेमेतरा: दुर्ग संभागयुक्त जी.आर. चुरेन्द्र ने शनिवार को बेमेतरा जिले का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने बेरला विकासखंड के ग्राम-बहेरा के शासकीय पाॅलिटेकनिक एवं सांकरा के हाईस्कूल में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होने अधिकारियों से क्वॉरेंटाइन सेंटर में सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली.

क्वॉरेंटाइन सेंटर में लगाएं जाएंगे पेड़

प्रवासी श्रमिकों की वापसी के बाद उन्हें उनके गृह जिले के क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रखा गया है. जिनसे मुलाकात और उनसे चर्चा करने कमिश्नर खुद वहां पहुंचे. वहां पहुंच कर संभागायुक्त ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत बेरला को क्वॉरेंटाइन सेंटर में सभी आवश्यक जरुरी सुविधाओं का ध्यान रखने के निर्देश दिए. इसके साथ ही आने वाले बारिश के मौसम में पॉलिटेक्निक कॉलेज के क्वॉरेंटाइन सेंटर में पौधारोपण करने के निर्देश दिए.

क्वॉरेंटाइन सेंटरों में निरीक्षण के दौरान कमिश्नर के साथ एसडीएम दुर्गेश वर्मा, जनदर पंचायत सीईओ, सीपी मनहर तहसीलदार, हीरा गवर्ना आदि उपस्थित थे.

पढ़ें- बेमेतरा: कोरोना पॉजिटव मरीज मिलने के बाद कई गांव सील, स्वास्थ्य और पुलिस अमला तैनात

बता दें कि कुछ दिनों पहले बेमेतरा के क्वॉरेंटाइन सेंटरों में आए प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद यहां प्रशासन अलर्ट हो गई है. लगातार क्वॉरेंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया जा रहा है. वहां की सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है. राज्य में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है. जिसकी रोकथाम के लिए प्रशासन कर प्रयास कर रही है. इसी के साथ अब पर्यावरण की सुरक्षा के लिए उन्हें पौधरोपण करने की भी सलाह दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details