छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

क्लर्क के दस्तावेज में फर्जीवाड़ा, सीईओ ने दिए जांच करने के आदेश

क्लर्क के दस्तावेज में त्रुटि पाई गई है. मामला उजागर होने के बाद सीईओ ने 3 दिन के अंदर जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jun 8, 2019, 10:29 AM IST

Updated : Jun 8, 2019, 10:43 AM IST

क्लर्क के दस्तावेज में फर्जीवाड़ा, सीईओ ने दिए जांच करने के आदेश

बेमेतरा:जिले के फर्जी शिक्षाकर्मी मामले में मशहूर साजा जनपद पंचायत में एक और फर्जीवाड़ा सामने आया है. शिक्षाकर्मी के बाद अब जनपद के बाबू के दस्तावेज में त्रुटि पाई गई है. सर्विस बुक के सत्यापन के दौरान पूरा मामला सामने आया. मामला उजागर होने के बाद सीईओ ने 3 दिन के अंदर जांच के आदेश दिए हैं.

क्लर्क के दस्तावेज में फर्जीवाड़ा, सीईओ ने दिए जांच करने के आदेश

कई लोगों के पर एफआईआर दर्ज
जिले में शिक्षाकर्मी मामले में अब तक हजारों से ज्यादा शिक्षाकर्मियों के फर्जी होने की शिकायत आने के बाद इसपर जांच हुई. इसमें से कई लोगों के पर एफआईआर हुई है. अब तक शिक्षाकर्मियों के फर्जीवाड़े का मामला सुलझ नहीं पाया है. जनपद पंचायत साजा में एक और मामला सामने आया है. इसमें अब जनपद पंचायत साजा में कार्यरत बाबू के दस्तावेज में फर्क पाया गया है.

मूल दस्तावेज और सर्विस बुक में अंतर
जनपद पंचायत सीईओ के द्वारा जनपद में कार्यरत कर्मचारियों के सर्विस बुक को सत्यापन के लिए मंगाए जाने के बाद मामला सामने आया. जनपद पंचायत साजा में कार्यरत बाबू रेवाराम वर्मा की सर्विस बुक में और उसके दस्तावेजों और सर्विस रिकार्ड में फर्क पाया गया. जांच में पाया गया कि मूल दस्तावेज और सर्विस बुक में ओवर राइटिंग कर शब्दों को बदला गया था. इसपर जनपद पंचायत साजा सीईओ ने जांच अधिकारी नुक्त कर मामले में 3 दिन के अंदर उसे जवाब देने को कहा है.

Last Updated : Jun 8, 2019, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details