छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 8, 2020, 10:28 AM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा: नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी फरार

बेमेतरा जिले के मारो चौकी इलाके में दुष्कर्म के प्रयास के मामले में एक व्यक्ति पर केस दर्ज किया गया है. पीड़िता और उसके पिता ने आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

Nandghat police station
नांदघाट थाना क्षेत्र की घटना

बेमेतरा:जिले के नवागढ़ ब्लॉक के एक गांव में नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास का केस सामने आया है. नांदघाट थाना क्षेत्र के मारो चौकी में शुक्रवार को पीड़िता और उसके पिता ने आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखाई है. पुलिस केस दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश कर रही है.

पीड़िता ने बताया कि आरोपी चंद्रकांत वर्मा बीते 2 अगस्त की रात को बाउंड्री कूदकर घर आया. जब पीड़िता सोई हुई थी, तब युवक ने उसका मुंह दबाकर उसके साथ जबरदस्ती की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है. पीड़िता के अनुसूचित जाति से होने के कारण प्रकरण में ST, SC Act को भी जोड़ा गया है. अग्रिम कार्रवाई के लिए केस को पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजा गया है.

नांदघाट थाना क्षेत्र की घटना

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले

बेमेतरा जिले में दुष्कर्म का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. जिले के अलग-अलग इलाके से लगातार दुष्कर्म के केस सामने आ रहे हैं, जो जिले की कानून-व्यवस्था और पुलिस पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं. बीते महीने भी नेशनल हाईवे के किनारे एक गांव से नाबालिग के अपहरण और उससे दुष्कर्म का मामला सामने आया था. केस में गृहमंत्री ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिसमें कड़ी मशक्कत के बाद GPS तकनीक से पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा था.

बच्ची को जिंदा जलाया गया था

इस केस के कुछ दिनों बाद जिले के दाढ़ी क्षेत्र से भी एक 12 साल की नाबालिग से दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया था और सफल नहीं होने पर आरोपियों ने उसे केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया था. नाबालिग को इलाज के लिए राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details