छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों के बीच नामांकन की होड़

बेमेतरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया तेज हो गई है. प्रत्याशी नामांकन पत्र जमा कर रहे हैं

By

Published : Jan 4, 2020, 4:43 PM IST

candidates submit to nominations form
पंचायत चुनाव में नामांकन का दौर

बेमेतराः जिला पंचायत और जनपद पंचायत सदस्य चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का दौर जारी है. जिले में कुल 14 जिला पंचायत सदस्य के लिए अब तक 56 नामांकन दाखिल हुए हैं. वहीं क्षेत्र क्रमांक 14 में अभी तक कोई आवेदन दाखिल नहीं किया गया है और क्षेत्र क्रमांक 11 से सर्वाधिक उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है.

पंचायत चुनाव में नामांकन का दौर

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 30 दिसंबर से 6 जनवरी तक नामांकन जमा किया जाना है, लेकिन 5 जनवरी, रविवार को छुट्टी होने की वजह से प्रत्याशियों के पास शनिवार और सोमवार का ही समय है. इस कारण 2 और 3 जनवरी को जिला कार्यालय और जनपद कार्यालय में प्रत्याशियों की भीड़ जुटी रही और दल बल के साथ सभी नामांकन का पहला सेट जमा करने पहुंचे.

महिलाओं के लिए नहीं लगी अलग कतार
जनपद पंचायत बेमेतरा में पंच और सरपंच पद के लिए उम्मीदवार बड़ी संख्या में नामांकन जमा करने पहुंचे, जनपद पंचायत में इस दौरान अव्यवस्था देखने को मिली. महिला प्रत्याशी के फार्म जमा करने के लिए अलग व्यवस्था नहीं की गई थी, जिसके कारण महिला और पुरूष उम्मीदवार एक ही कतार में खड़े दिखाई दिए.

जिले के 429 पंचायतों के लिये 364 नामांकन
जिले के कुल 429 ग्राम पंचायतों में पंच के 5635 पद के लिए 4877 नामांकन दाखिल हुए हैं. वहीं सरपंच के कुल 429 पद के लिए 364 नामांकन भरे जा चुके हैं. जिला पंचायत सदस्य के लिए अब तक 16 नामांकन दाखिल किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details