छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 12, 2020, 12:35 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा: वार्डों में शिविर कैंप लगाकर कोविड टेस्ट की मांग, CMHO को सौंपा ज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी शहर मंडल बेमेतरा ने हर वार्डों में कोविड टेस्ट कराने के लिए शिविर लगाने की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपा है.

covid test demand
कोविड टेस्ट की मांग

बेमेतरा: जिले में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के शहर मंडल कार्यकर्ता ने मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपा है. पार्टी कार्यकर्ता ने सभी वार्डों में शिविर लगाकर कोविड-19 टेस्ट कराने की मांग की है.

कोविड टेस्ट की मांग

जिले में लगातार कोरोना का कहर बढ़ रहा है, जिसके मद्देनजर कलेक्टर शिव अनंत तायल ने जिले में 1 सप्ताह के लिए लॉकडाउन भी घोषित किया है. इसमें 13 से 20 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग रोज कोविड टेस्ट कराने पहुंच रहे हैं. बता दें शहर के विभिन्न इलाकों में लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला भाजपा शहर मंडल में मुख्य स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपकर नगर के वार्डो में शिविर लगाकर कोविड टेस्ट करने की मांग की गई है. इस दौरान दीपेश साहू, मोंटी साहू, संतोष वर्मा, दत्त सिंह, युगल देवांगन, प्रदीप शर्मा, यशवंत लहरें, साधे लाल बघेल, तारण राजपूत, ओंकार साहू, आदि कार्यकर्तागण उपस्थित थे.

पढ़ें :COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कुल 58 हजार 643 पॉजिटिव मरीज,518 की मौत

17 नए पॉजिटिव मरीज की हुई पहचान

कोविड केयर सेंटर
जिले में 11 सितंबर को 17 कोविड पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है. इसमें नगर के पंजाबी पारा से 1, बेरला विकासखंड के शहरी क्षेत्र से 1, ग्राम ख़र्रा से 1, साजा जनपद से 1, नवागढ ब्लॉक के ग्राम पौसरी से 2, बुचीपुर से 10 ग्राम पौसरी से 2 पॉजिटिव की पहचान की गई है. इन्हें जिला कोविड केयर सेंटर में उपचार के लिए भर्ती कराया जा रहा हैं. जिले में अब तक 639 कोविड पॉजिटिव की पहचान हुई है, जिसमें 402 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है. 232 मरीजों का इलाज किया जा रहा हैं.

कोरोना अपडेट

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. अब तक 58 हजार 643 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. प्रदेश में शुक्रवार को कुल 2 हजार 438 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या 31 हजार 2 है. शुक्रवार को प्रदेशभर से कोरोना संक्रमण से 12 लोगों की मौत हुई है. छत्तीसगढ़ में अब तक 518 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details