छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: निष्कासन से आहत बीजेपी पार्षद ने कलेक्टर को सौंपा इस्तीफा

By

Published : May 29, 2021, 6:00 PM IST

बेमेतरा नगर पालिका (Bemetara Municipality) के 6 बीजेपी पार्षदों को पार्टी विरोधी गतिविधियों शामिल होने पर उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था. इन पार्षदों पर नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने का आरोप लगा था. जिसकी जांच चल रही थी.निष्कासन से आहत बीजेपी पार्षद नीतू कोठारी ने कलेक्टर को इस्तीफा सौंप दिया है.

BJP councilor submitted his resignation to collector
बीजेपी पार्षद ने कलेक्टर को सौंपा इस्तीफा

बेमेतरा: बीते दिनों छतीसगढ़ भाजपा ने बेमेतरा नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के समय पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ क्रॉस वोटिंग करने के आरोप में उपाध्यक्ष सहित कुल 6 पार्षदों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. वहीं निष्काषित वार्ड क्रमांक 11 की पार्षद नीतू कोठारी ने शनिवार को जिला कार्यालय में कलेक्टर को अपना इस्तीफा सौंपा है.

बता दें कि बीते दिनों प्रदेश भाजपा के सहप्रभारी नितिन नवीन के बेमेतरा प्रवास के दौरान उन्हें अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी. इसपर उन्होंने प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल और पूर्व मंत्री महेश गागड़ा को जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे. जांच दल की सौंपी गई रिपोर्ट में 6 पार्षदों पर क्रॉस वोटिंग कर पार्टी विरोधी काम और अनुशासनहीनता करने की बात सामने आई है. जिसके मद्देनजर नगर पालिका बेमेतरा के 6 पार्षदों को भाजपा ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया.

बेमेतरा में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल 6 बीजेपी पार्षद पार्टी से निष्काषित

कलेक्टर को सौंपा इस्तीफा

पार्षद नीतू कोठारी ने कलेक्टर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. उन्होंने कहा कि 6 जनवरी 2020 को नगर पालिका निगम बेमेतरा में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ. जिसमें कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को बहुमत प्राप्त हुआ. उन पर क्रॉस वोटिंग का गलत आरोप लगाया गया है. इस कृत्य से अपने आप को बहुत अपमानित महसूस कर रही हूं. जिसके चलते वे अपने पदों से इस्तीफा दे रही हैं. इसके बाद बेमेतरा बीजेपी में सियासी बवाल बढ़ता जा रहा है. एक साथ बीजेपी ने यहां 6 पार्षदों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details