छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

CM Bhupesh Baghel visit saja: आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का साजा दौरा, विकास कार्यों की देंगे सौगात

CM Bhupesh Baghel visit saja प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल सोमवार को बेमेतरा के दौरे पर रहेंगे. सीएम भूपेश बघेल साजा विधानसभा क्षेत्र के मौहाभाठा मोहगांव पहुंचेंगे. जहां साजा कृषि महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन और हॉस्टल का लोकार्पण करेंगे. साथ ही सीएम बघेल क्षेत्रवासियों को विकास कार्यों की सौगात देंगे.

By

Published : Aug 14, 2023, 9:54 AM IST

Updated : Aug 14, 2023, 10:35 AM IST

CM Bhupesh Baghel visit saja
सीएम भूपेश बघेल का साजा दौरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल साजा वासियों को देंगे सौगात

बेमेतरा: प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बेमेतरा जिले के दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश साजा विधानसभा क्षेत्र के मौहाभाठा मोहगांव पहुंचेंगे. जहां स्व कुमारी देवी चौबे कृषि महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन और बालक-बालिका छात्रावास का सीएम बघेल लोकार्पण करेंगे. सीएम भूपेश क्षेत्रवासियों को विकास कार्यों की सौगात भी देंगे. जिसके बाद सीएम भूपेश क्षेत्र के किसानों से मुलाकात भी करेंगे. जिला प्रशासन ने सीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर ली है.

कृषि महाविद्यालय का करेंगे लोकार्पण: सीएम भूपेश बघेल साजा के कृषि विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण करेंगे. यह कॉलेज साजा के मौहाभाठा मोहगांव में है. जो मंत्री रविन्द्र चौबे का पैतृक गांव भी है. कृषि महाविद्यालय 2019 में शुरु किया गया था. जिसके नवनिर्मित महाविद्यालय भवन का बनाने का काम छत्तीसगढ़ शासन की मदद से किया गया है. इस भवन के निर्माण में कुल 5 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत आई है. महाविद्यालय के बालक तथा बालिका छात्रावास भवनों का निर्माण भी राज्य शासन की वित्तीय सहायता से किया गया है. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल स्वर्गीय कुमारी देवी चौबे की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे.

गर्ल्स ब्वॉयज हॉस्टल का करेंगे उद्घाटन: दोनों छात्रावास के निर्माण में कुल 2 करोड़ 28 लाख रूपये की लागत आई है. इन छात्रावास भवनों में कुल 20-20 कमरे हैं, जिनमें प्रति छात्रावास कुल 60 विद्यार्थियों की रहने की क्षमता है. इस कृषि महाविद्यालय में बीएससी कृषि 4 वर्षीय पाठ्यक्रम उपाधि की शिक्षा की व्यवस्था है. कृषि महाविद्यालय में 60 सीटों पर विद्यार्थियों को प्रवेश देने की व्यवस्था है. वर्तमान में महाविद्यालय में कुल 185 छात्र अध्ययनरत हैं.

"कृषि महाविद्यालय के नए भवन और हॉस्टल के साथ ही कई विकास कार्यों की सौगात सीएम भूपेश बघेल लोगों को देंगे. जिसमें 3 सेजस स्कूल, कुछ सड़कें और कुछ स्कूलों के नए भवनों आदि सौगातें शामिल हैं." - पदुम सिंह एल्मा, कलेक्टर, बेमेतरा

CM Baghel Bemetara visit : सीएम बघेल ने कन्हेरा में कुर्मी समाज को दी बड़ी सौगात
CM Baghel visit to Bemetara: बेमेतरा दौरे पर सीएम भूपेश बघेल, साजा को कोरोड़ों की सौगात, देवरबीजा बना तहसील
सीएम भूपेश बघेल का बेमेतरा दौरा, साजा में करेंगे भेंट मुलाकात

गृहमंत्री ताम्रध्वज और पंचायत मंत्री चौबे भी पहुंचेंगे: साजा के कृषि विश्वविद्यालय में नए भवनों के लोकार्पणकार्यक्रम की अध्यक्षता कृषि मंत्री ताम्रध्वज साहू करेंगे. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रविन्द्र चौबे, संसदीय सचिव गुरूदयाल सिंह बंजारे, विधायक बेमेतरा आशीष छाबड़ा, कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ कमलप्रीत सिंह, कुलपति इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय डॉ गिरीश चंदेल भी मौजूद रहेंगे.

Last Updated : Aug 14, 2023, 10:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details