छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: कोरोना के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जारी किए टोल फ्री नंबर

By

Published : Mar 24, 2020, 12:46 PM IST

Updated : Mar 25, 2020, 12:05 AM IST

बेमेतरा में कोरोना के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से एतिहातन बरतें जा रहें है. जिले में 26 स्वास्थ्य केंद्र बनाए गए है. साथ ही जिला अस्पताल की ओर से टोल फ्री नंबर भी जारी किए गए है.

District Hospital Bemetara
जिला अस्पताल बेमेतरा

बेमेतरा: जिले में कोरोना वायरस के मद्देनजर 26 स्वास्थ्य केंद्रों में जांच की व्यवस्था की गई है. जिसमें जिला अस्पताल समेत सभी उप स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य के केंद्र शामिल हैं. साथ ही टोल फ्री नंबर भी जारी किए गए हैं.

जिला अस्पताल बेमेतरा

वहीं अन्य राज्य से आने वालों को जिला अस्पताल ले जाकर स्वास्थ्य जांच कराया जा रहा है. नाम, फोन नंबर लिखकर और घर मे आइसोलेट रहने की सलाह दी जा रही है. बाहर से आए लोगों की सूचना गांव के कोटवारों की ओर से थाना में दी जा रही है, जिसके बाद स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है. वहीं जिला अस्पताल में 2 आइसोलेट वार्ड बनाए गए हैं.

अन्य राज्य से पहुंचे लोग करा रहे है परीक्षण

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क

जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस के मद्देनजर टोल फ्री नंबर जारी कर दिए हैं, जिसमें कोरोना से संभावित लक्षण देखें जाने पर संपर्क कर सकते हैं.

  • जिला चिकित्सालय, मेडिकल कालेज अस्पताल और टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर सकते हैं.
  • राज्य सर्वेलेंस इकाई के लिए 0771-222001, 2235091, मोबाईल नंबर 09713373165
  • मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला बेमेतरा के लिए 09165246080 और 07824-222069
  • साथ ही cgepidemic@gmail.com मेल की भी सुविधा भी दी गई है.

CHMO ने लोगों से की अपील

CHMO ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस विश्व मे एक गंभीर बीमारी के रुप मे उभर कर सामने आया है. हमें कोरोना वायरस से सतर्क रहने के साथ-साथ अफवाहों से भी बचना है. उन्होनें लोगों को अनावश्यक रूप से घरों से नहीं निकलने की अपील की. साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास स्वच्छ रखें, भीड़-भाड़ वाले जगहों मे जाने से बचें, यदि जरुरी हो तभी यात्रा करें. समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करते रहें. अपनी व्यक्तिगत स्वच्‍छता पर विशेष ध्यान दें, सर्दी या फ्लू जैसे लक्षण वाले व्यक्तियों के करीब न जाए, गंदे हाथ से आँख, नाक या मुंह न छुए, यदि किसी को बुखार, खासी और सांस लेने में कठिनाई हो, तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें.

Last Updated : Mar 25, 2020, 12:05 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details