छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ETV भारत की अपील: बेमेतरा कलेक्टर ने बांटे मिट्टी के दीये, लोगों को किया जागरूक

लोगों को जागरूक करने के लिए बेमेतरा कलेक्टर सिखा राजपूत तिवारी ने जन चौपाल में आये हुए लोगों को मिट्टी के 11 दीये उपहार में दिए.

By

Published : Oct 22, 2019, 1:40 PM IST

बेमेतरा कलेक्टर ने बांटे मिट्टी के दीये

बेमेतरा:इस दिवाली ETV भारत ने अपील की थी कि हम इस साल अपने घर मिट्टी के दीये लाएं, जिससे उनके घर भी रोशन हो सकें, जो हमारे घर रोशन करते हैं. कुम्हारों के लिए ETV भारत की अपील रंग ला रही है. कई जिलों के कलेक्टर्स ने नोटिस जारी कर कुम्हारों से किसी तरह का टैक्स न लेने को कहा है. बेमेतरा जिला कलेक्टर ने एक सराहनीय पहल की है. उन्होंने जल चौपाल में आए ग्रामीणों को मिट्टी के 11 दीए उपहार में दिए.

बेमेतरा कलेक्टर सिखा राजपूत तिवारी ने लोगों को उपहार में दिए मिट्टी के दिये

जन चौपाल में बेमेतरा कलेक्टर सिखा राजपूत तिवारी ने चौपाल में आवेदन लेकर आए लोगों से मिट्टी के दीये जलाने को लेकर लोगों को जागरूक करने की पहल की. कलेक्टर ने जनचौपाल में आने वाले आवेदनकर्ताओं को मिट्टी के बने 11 दीये उपहार में भेंट किया और इस दीवाली कुम्हार से बनाए मिट्टी के दिये उपयोग करने अपील की.

सीएम भूपेश बघेल ने भी खरीदे थे दीये
इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी लोगों से मिट्टी के दीये जलाने की अपील की और खुद भी खरीद कर ले गए. ETV भारत की अपील के बाद प्रशासन ने भी कुम्हारों के पक्ष में निर्देश जारी किए. छत्तीसगढ़ में प्रशासन ने इसके लिए सराहनीय कोशिश की है. मुंगली, धमतरी, बेमेतरा जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि कुम्हारों से विक्रय कर न लिया जाए. ETV भारत भी लगातार लोगों से मिट्टी के दीये खरीदने की अपील कर रहा है.

पढ़ें- SPECIAL: मद्धम हो गई मिट्टी के दीयों की चमक, फीकी हो गई कुम्हारों की दिवाली

देश का परंपरागत त्योहार दिवाली में कुम्हारों के द्वारा बनाये गए मिट्टी के दीये की चमक चाइना लाइट और मोम के दीयों ने कम कर दी थी, जिसके चलते कुम्हारों की दिवाली फीकी हो रही थी. हमारी अपील रंग ला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details