छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गारंटी अवधी में है 50 से ज्यादा सड़कें, सभी पर पैदल चलना भी दूभर

बेमेतरा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी 50 से ज्यादा सड़कें अभी भी गारंटी अवधि में है, लेकिन मरम्मत न होने के कारण इन सड़कों पर पैदल चलना भी दूभर हो गया है.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का हाल बेहाल

By

Published : Jul 20, 2019, 10:31 AM IST

Updated : Jul 20, 2019, 11:12 AM IST

बेमेतरा: गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ने के लिए बनाई गई सड़कों का हाल बेहाल है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़कें गारंटी अवधी में होने के बावजूद अपनी अंतिम सांसें गिन रही है. सड़कों ही हालत को लेकर न तो जिम्मेदारों को कोई चिंता है और न ठेकेदार इसकी मरम्मत के लिए कोई कदम उठा रहा है.

गारंटी अवधी में है 50 से ज्यादा सड़कें, लेकिन इन सड़कों पर पैदल चलना भी दूभर

बताते हैं जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी 50 से ज्यादा सड़कें अभी गारंटी अवधि में है. जिसकी मरम्मत की जिम्मेदारी संबंधित ठेकेदार को है, लेकिन विभागीय अधिकारियों से सांठगांठ के कारण ठेकेदार इन सड़कों की मरम्मत के लिए कुछ नहीं कर रहा है. बताते हैं कई सड़कों की मरम्मत के लिए ठेकेदारों को नोटिस भी दिया गया है, लेकिन मनमौजी ठेकेदार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है.

पढ़ें- रायपुर: भूपेश कैबिनेट की बैठक, लिए गए कई अहम फैसले

मामले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के मुख्य अभियंता एसके साहू ने बताया कि गांगपुर-सिरवाबंधा की सड़कें रीगल बिल्डर्स द्वारा बनाई गई है. जिसे संधारण के लिए नोटिस जारी किया गया है. बाकी सड़कों के मरम्मत के लिए भी ठेकेदारों को नेटिस दिया जा रहा है. जल्द ही जिले के सभी सड़कों की मरम्मत कर दी जाएगी.

Last Updated : Jul 20, 2019, 11:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details