छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा में दिखी पुलिस की अनोखी पहल, अंजोर रथ से लोगों को कर रहे जागरूक

बेमेतरा पुलिस ने एक अनोखी पहल की है. इसके तहत पुलिस ने अंजोर रथ के जरिए लोगों को साइबर क्राइम से बचने, घरेलू हिंसा को रोकने और वाहन चलाने के दौरान सर्तकता बरतने के लिए जागरूक किया.

By

Published : Jun 29, 2019, 7:49 AM IST

अंजोर रथ से लोगों को कर रहे जागरुक

बेमेतरा: जिला पुलिस की अनोखी पहल देखने को मिली है. पुलिस ने लोगों में जागरूकता लाने के लिए अंजोर रथ बनाया है, जिसके माध्यम से पुलिस गांव-गांव पहुंचकर लोगों को चिटफंड और साइबर क्राइम जैसे अपराधों के बारे में जानकारी दे रही है. साथ ही घरेलू हिंसा जैसे अपराध और इनके दुष्परिणाम से लोगों को अवगत कराया जा रहा है.

अंजोर रथ से लोगों को कर रहे जागरुक

इस जागरूकता अभियान के तहत पुलिस द्वारा अंजोर रथ को गांवों के हाट बाजारों में घुमाया जाता है. इस अभियान के तहत न सिर्फ साइबर क्राइम, बल्कि वाहन चलाते वक्त मोबाइल का प्रयोग न करने, दुपहिया वाहन में तीन सवारी न बैठाने, वाहन चालकों को हेलमेट और सीट बेल्ट का उपयोग करने, अपने वाहन के कागजात हमेशा पूर्ण रखने और वाहन गति सीमा में ही चलाने के बारे में जागरूक भी किया जाता है.

ग्रामीणों को किया जागरूक

पुलिस की इस अनोखी पहल के माध्यम से ग्रामीणों में न सिर्फ जागरूकता आ रही है, बल्कि लोग सर्तक भी हो रहे हैं. बता दें कि अंजोर रथ को सिटी कोतवाली से एडिशनल एसपी विमल बैस और नगर के समाज सेवियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details