छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 13, 2020, 4:35 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा: प्री-मानसून से जागी किसानों की उम्मीद, 1019.77 मिलीमीटर औसत बारिश हुई दर्ज

जिले में प्री मानसून चल रहा है, जिसके कारण दोपहर और शाम में तेज बारिश हो रही है. बारिश के आगमन से किसानों के चेहरे में खुशी की लहर लौट आई है. जिले में 1 जून से लेकर अब तक औसत बारिश 1019.77 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

Land records branch released average rainfall record
भू-अभिलेख शाखा ने जारी की औसत बारिश रिकॉर्ड

बेमेतरा:जिले में मानसून के आगमन से पहले प्री-मानसून का दौर जारी है. रोज दोपहर और शाम के समय झमाझम बारिश हो रही है. जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर लौट आई है. किसानों ने एक बार फिर खेतों का रुख कर लिया है.

निरंतर बारिश से सुधारा जलस्तर

मौसम के मद्देनजर किसान एक बार फिर अच्छी बारिश की आस लगाए बैठे हैं. इसके लिए वह अपने खेतों की सफाई और जुताई के कार्य में लग गए हैं.

जिले में हो रही अच्छी बारिश

जिले के भू-अभिलेख शाखा की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार जिले में 1 जून से लेकर अब तक औसत बारिश 1019.77 मिलीमीटर दर्ज की गई है. जिले के बेमेतरा ब्लॉक में 1 जून से अब तक औसत बारिश 1331.84 मिलीमीटर दर्ज की गई है, वहीं बेरला ब्लॉक में औसत बारिश 980.30 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई है.

साजा ब्लॉक में 980.74 मिलीमीटर बारिश

साजा ब्लॉक में औसत बारिश 980.74 मिलीमीटर दर्ज दर्ज की गई है. वहीं थानखम्हरिया ब्लॉक में औसत बारिश 971.54 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई है और नवागढ़ में औसत बारिश 834.48 मिलीमीटर दर्ज की गई है.

भू-अभिलेख शाखा ने जारी की औसत बारिश रिकॉर्ड

निरंतर बारिश से जलस्तर में आया सुधार

बता दें कि जिले में लगातार हो रही बारिश से किसानों को एक बार फिर अच्छी फसल की उम्मीद है. वहीं इस बार फिर अच्छी बारिश देखने मिल सकती है. जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

बोर खनन की मिली अनुमति

जिले में मई-जून के महीने में भी जीवन दायिनी नदी, नालों में पानी है. वहीं जलस्तर में कमी नहीं आई है. इसके बाद प्रशासन ने जिले में बोरवेल खनन की इजाजत दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details