छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हैंडपंप के पानी से कोरोना ठीक करने का झांसा देने वाला आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 3, 2021, 5:07 PM IST

बेमेतरा के मोहलाई गांव में एक शख्स हैंडपंप के पानी से कोरोना संक्रमण ठीक करने का दावा कर लोगों को ठग रहा था. जिसकी सूचनाम मिलने पर सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

accused of giving handpump-water-to-villagers arrested
कोरोना ठीक करने का झांसा देने वाला आरोपी गिरफ्तार

बेमेतरा: कोरोना के इस संकटकाल में भी कुछ लोग आपदा को अवसर बनाने में लगे हुए हैं. बेमेतरा सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहलाई गांव में एक युवक, संत का आशीर्वाद बताकर अपने घर के हैंडपंप के पानी को कोरोना संक्रमण ठीक करने वाली अमृत बताकर लोगों को पिला रहा था. उस पानी के पीने के लिए लोग उस शख्स के पास पहुचं रहे थे. जहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही थी. मामले में ग्रामीणों की सूचना पर SDM, SDOP और सिटी कोतवाली TI ने दबिश देकर लोगो को झांसा देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

कोरोना ठीक करने का झांसा देने वाला आरोपी गिरफ्तार

मोहलाई गांव निवासी दीनदास कोसले संत का आशीर्वाद बताकर लोगों को अपने घर के हैंडपंप का पानी पिला रहा था. उसका ये दावा था कि उस पानी से कोरोना ठीक हो जाएगा. क्षेत्र के ग्रामीण इसे सच मानकर बड़ी संख्या में उसके घर पहुंचने लगे. जिसकी सूचना बेमेतरा सिटी कोतवाली को लगी. जानकारी मिलने के बाद बेमेतरा SDM दुर्गेश वर्मा, SDOP राजीव शर्मा और TI राजेश मिश्रा ने संबंधित घर में दबिश दी. पुलिस ने आरोपी को लोगों को झांसा देने और कोरोना संक्रमण काल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

शादी का झांसा देकर नाबालिग का यौन शोषण, आरोपी पर FIR दर्ज

आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत हुई कार्रवाई

इस संबंध में बेमेतरा सिटी कोतवाली टीआई राजेश मिश्रा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंधित के घर जाकर उसे गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के खिलाफ धारा 269 भारतीय दंड संहिता और 51 (ख) आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत वैधानिक कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details