छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: किसान से रिश्वत लेते महिला पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

ACB की टीम ने महिला पटवारी लोचन साहू को 2800 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. प्रदेश के कई जिलों में ACB ने कार्रवाई की है.

By

Published : Jul 7, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Jul 7, 2020, 8:08 PM IST

ACB arrested Patwari for taking bribe
महिला पटवारी को ACB ने पकड़ा

बेमेतरा: ACB ने बड़ी कार्रवाई की है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने महिला पटवारी को 2800 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी पटवारी का नाम लोचन साहू है. मामला नवागढ़ ब्लॉक के ग्राम अंधियारखोर का है. यहां के हल्का नंबर 15 की पटवारी लोचन साहू ने पिता की मृत्यु हो जाने के बाद खेत अपने नाम ट्रांसफर कराने आए गोपालपुर के किसान से रिश्वत की मांग की थी, जिसके बाद किसान नरेंद्र चतुर्वेदी ने इसकी शिकायत ACB से की थी.

ACB ने की कार्रवाई

पटवारी ने किसान से 7500 रुपए रिश्वत की मांग की थी. किसान अपने काम के लिए महिला पटवारी के दफ्तर के चक्कर काट कर परेशान हो गया था. उसने रायपुर ACB से इसकी शिकायत की जिसके बाद मंगलवार को ACB ने कार्रवाई करते हुए पटवारी को दफ्तर में किसान से 2800 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. फिलहाल पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. मामले में ACB के डीएसपी शैलेन्द्र पांडेय ने बताया कि गोपालपुर के किसान नरेंद्र चतुर्वेदी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 2800 रुपए लेते अंधियरखोर हल्का की पटवारी लोचन साहू को पकड़ा गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें:सरगुजा: BEO को ACB ने 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

बता दें कि, प्रदेश के कई जिलों में ACB ने कार्रवाई की है. बिलासपुर ACB की टीम ने जिला पंचायत में समन्वयक नवीन कुमार देवांगन को 35 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. इसके अलावा सरगुजा के अंबिकापुर में एक BEO को ACB ने 25 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. सभी पर कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Jul 7, 2020, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details