छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 6, 2020, 12:54 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा: दुष्कर्म का फरार आरोपी गिरफ्तार

बेमेतरा के थानखम्हरिया थाना क्षेत्र में महिला से दुष्कर्म कर फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला की शिकायत पर लगातार पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. फिलहाल आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है.

accused
आरोपी

बेमेतरा:जिले के थान खम्हरिया थाना क्षेत्र में दुष्कर्म के फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

पढ़ें-हाथरस कांड: कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन, न्याय की मांग

13 सितंबर को थान खम्हरिया में एक महिला ने युवक के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि बुधारू दास ने उसके साथ दबरदस्ती की और फरार हो गया. महिला की शिकायत पर पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गई थी. मुखबिर की सूचना के बाद उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में थान खम्हरिया की पुलिस आरोपी के गांव पहुंची और आरोपी बुधारू दास को गिरफ्तार किया. इसके बाद आरोपी को न्यायलय में पेश किया गया है, जहां से उसे जेल दाखिल करा दिया गया है.

थानखम्हरिया

पुलिस ने मामले में IPC की धारा 366,376,506 कायम कर आरोपी की गिरफ्तारी की है. कार्रवाई में पुलिसकर्मी आरके उइके, कमलेश पाल, सुरेंद्र तिवारी, नरेश वर्मा, अर्जुन धुर्वे, लव यादव, अरविंद शर्मा, रविन्द्र तिवारी, आर लोकेश पंचराम, विक्रम सिंह शामिल रहे.

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के केस

बेमेतरा में लगातार दुष्कर्म के मामले बढ़ रहे हैं, इनमें शादी का झांसा देकर रेप के केस भी काफी अधिक हैं. हाल में एक ऐसी ही घटना में चंदनू में आरोपी की गिरफ्तारी की गई है. आंकड़ों की मानें तो जिले के अलग-अलग थानों में 9 माह में 38 दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं. बता दें कि हाथरस में हुए दुष्कर्म के विरोध में पूरे प्रदेश में प्रदर्शन जारी है. जिले में भी लगातार अलग-अलग संगठन के लोग बढ़ते दुष्कर्म के मामले को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details