छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा में करंट की चपेट में आने से 8 मवेशियों की मौत

बेमेतरा जिले में एक बार फिर करंट की चपेट में आने से मवेशियों की मौत (Cattle die due to electrocution) का मामला सामने आया है. गुरुवार को जिले के मोहरेंगा गांव में करंट लगने से 8 मवेशियों की मौत हो गई है. मामले में आक्रोशित ग्रामीणों ने सिटी कोतवाली थाने में संबंधित विभाग के खिलाफ ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Jun 17, 2021, 8:30 PM IST

Angry villagers after the death of 8 cattle
8 मवेशियों की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण

बेमेतराः बरसात शुरू होते ही बिजली पोल गिरने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जहां बिजली तार की चपेट में आने से मवेशियों की मौत हो रही है. बीते दिन रांका सबस्टेशन क्षेत्र के निकट कुरूद गांव में 8 मवेशियों की मौत हुई थी. अब मोहरेंगा गांव में बिजली करंट (8 cattle died due to electrocution) लगने से 8 मवेशियों की मौत हो गई. मवेशियों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना पहुंचकर ज्ञापन सौंपा. साथ ही संबंधित बिजली विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

8 मवेशियों की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण

पूरा मामला बेमेतरा जिला के मोहरेंगा गांव का है. जहां आंधी तूफान के मद्देनजर गांव के विद्युत पोल गिर गए हैं. जिसमें करंट प्रभाव प्रवाहित हो रहा था. आलम यह हुआ कि बीती रात गांव के 8 मवेशी करंट की चपेट में आने से मर गए. जिसके बाद से ग्रामीण आक्रोशित हैं और आज ग्रामीणों ने सिटी कोतवाली में आकर बिजली विभाग (Bemetara Electricity Department) की लापरवाही से पशु धन हानि के मामले में कार्रवाई करने की शिकायत करते हुए मुआवजा की मांग की है.

बिजली विभाग की लापरवाही

ग्रामीणों के साथ सिटी कोतवाली पहुंचे जनसेवक शिवम तिवारी ने कहां की बिजली विभाग की लगातार लापरवाही सामने आ रही है. बुधवार को रांका सब स्टेशन के कुरुद गांव में भी करंट की चपेट में आने से 8 मवेशीयो की मौत हो गयी थी. जिसको लेकर हम सब थाने आए हैं.

बेमेतरा के कुरूद में करंट की चपेट में आने से 8 मवेशियों की मौत

खेतों में धराशाई हो रहे बिजली के पोल

बरसात से पहले विद्युत विभाग की तरफ से संधारण और सुधारण का कार्य नहीं किया गया है.आलम यह है कि अब बरसात शुरू होते ही जगह-जगह खेतों में खंबे धराशाई हो रहे हैं. जिसमें करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से मवेशियों की मौत हो रही है. हाल ही में बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने बिजली अधिकारियों की बैठक लेकर विद्युत पोल और झुके हुए तारों में सुधार कार्य करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details