छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 23, 2020, 3:32 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा: 40 मवेशियों के साथ 7 मवेशी तस्कर गिरफ्तार

बेमेतरा जिले के नवागढ़ में पुलिस ने मवेशी तस्करी के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से 40 मवेशी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की है.

animal smuggler arrested
शिकंजे में मवेशी तस्कर

बेमेतरा: जिले के नवागढ़ थाने की पुलिस को मवेशी तस्करों को पकड़ने में अहम सफलता मिली है. क्षेत्र के ग्राम साल्हेघोरी से मवेशी की तस्करी करते 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि यह आरोपी जम्मू कश्मीर नेम प्लेट की ट्रक में 20 जोड़े मवेशियों को भरकर स्लॉटर हाउस ले जा रहे थे.

बेमेतरा में सात मवेशी तस्कर गिरफ्तार

बता दें कि मुखबिर के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली कि ट्रक में भरकर मवेशियों को ले जाया जा रहा है. जिसके बाद नवागढ़ पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और ट्रक क्रमांक JK 08 f 0549 में भरे 40 मवेशियों को देखा. इसेक बाद उनसे पूछताछ की गई. जिसके बाद मवेशी तस्करी का खुलासा हुआ.

आरोपियों में महाराष्ट्र और यूपी के युवक भी शामिल

मामले में नवागढ़ थाना प्रभारी अंबर सिंह भारद्वाज ने बताया की मवेशियों को अवैध तस्करी कर स्लॉटर हाउस ले जाया जा रहा था. कुल सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिनमें से तीन आरोपी बेमेतरा जिले के ग्राम बेरा के रहने वाले हैं. वहीं दो आरोपी महाराष्ट्र के हैं और दो आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं जिन्हें जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम साल्हेघोरी गांव से गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें- जगदलपुर: माड़पाल में 4 मवेशियों ने तोड़ा दम, अब तक 10 मवेशियों की हुई मौत

जिले के मवेशी दलाल सक्रिय
बता दें कि जिले में लगातार मवेशी तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. जिसके मद्देनजर पुलिस कार्रवाई कर रही है. इसके बावजूद भी जिले के दलाल अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. जिले के मवेशी तस्कर दलालों से मिलकर गांव-गांव से मवेशियों को ट्रक में भरकर तस्करी कर रहे हैं. वहीं लगातार मामले में पुलिस को मुखबिरों के माध्यम से तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने में सफलता मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details