छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा में 65 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, दो लोगों ने गंवाई जान

By

Published : Oct 2, 2020, 1:38 PM IST

बेमेतरा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में गुरुवार को 65 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. साथ ही कोरोना से 2 लोगों की मौत भी हो गई है. गुरुवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या 559 हो गई है, जिनका इलाज बेमेतरा के कोविड-19 अस्पताल और कोरोना केयर सेंटर्स में जारी है.

65 new corona positive patients found in bemetara
बेमेतरा में नए कोरोना मरीजों की पुष्टि

बेमेतरा:जिले में कोरोना का मामला लगातार बढ़ते जा रहा है. जिले में रोजाना 25 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं कोरोना महामारी के कारण मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ते जा रहा है. जिले में गुरुवार को 65 नए पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है, जिनमें एक 40 पुरुष और 24 महिलाएं शामिल हैं. जबकि गुरुवार को कोरोना से दो मरीजों की मौत भी हो गई है. मृतकों में एक थानखम्हरिया और दूसरा पेंड्री के निवासी थे.

पुलिस और स्वास्थ्यकर्मी मिले पॉजिटिव

गुरुवार को पॉजिटिव आए मरीजों में नांदघाट थाना में पदस्थ पुलिसकर्मी, जिला अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर और बिरला अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी शामिल हैं. जिले में अब तक कोरोना के 1500 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके है. गुरुवार को मिले नए मरीजों के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या 559 हो गई है. जिनका इलाज बेमेतरा के कोविड-19 अस्पताल और कोविड केयर सेंटर्स में जारी है. जिले में कोरोना से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले के बेरला क्षेत्र का संकरा गांव कोरोना हॉट स्पॉट बनता जा रहा है. जहां गुरुवार को 11 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है.

पढ़ें:कोरोना को रोकने कोरबा जिला प्रशासन फिर कराएगी कोविड सर्वे, 5 अक्टूबर से शुरू होगा अभियान

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले के 8 निकायों में से 6 निकायों में 21 मरीज मिले हैं. इसके अलावा 44 मरीज जिले के ग्रामीण इलाकों में मिले हैं. जिनमें पेंड्री, रवेली, नवागांव और टुरासमेरिया गांव शामिल है. मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश शर्मा ने बताया कि गुरुवार को मिले सभी 65 मरीजों को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. जहां उनका इलाज जारी है.

लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या

जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इसके लिए प्रशासन द्वारा विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं. जिनमें लगातार मास्क लगाने और सैनिटाइजर का उपयोग करने की सलाह दी जा रही है, लेकिन इसका असर होता नजर नहीं आ रहा है. जिले में लोग बिना मास्क घूमते नजर आ रहे हैं. लोगों की इन्हीं लापरवाही के कारण लगातार कोरोना केसों में इजाफा हो रहा है. वहीं संक्रमण का खतरा बढ़ते जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details