छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल 6 बीजेपी पार्षद पार्टी से निष्काषित

By

Published : May 28, 2021, 10:15 PM IST

बेमेतरा नगर पालिका (Bemetara Municipality) के 6 बीजेपी पार्षदों को पार्टी विरोध गतिविधियों शामिल होने पर उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है. इन पार्षदों पर नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने का आरोप लगा था. जिसकी जांच चल रही थी.

Bemetara Municipality
बेमेतरा नगर पालिका

बेमेतराः नगर पालिका (Bemetara Municipality) के 6 बीजेपी पार्षदों पर कार्रवाई की गई. प्रदेश बीजेपी ने इन पार्षदों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों (Anti party activitie) में संलिप्तता पाए जाने पर 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित (Expelled from party) कर दिया गया है.

आखिर क्यों की गई भाजपा पार्षदों कार्रवाई

बेमेतरा नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव के दौरान 6 भाजपा पार्षदों पर क्रॉस वोटिंग करने का आरोप लगा था. बहुमत होने के बाद भी भाजपा नगर पालिका में कब्जा नहीं कर पाई थी. जिसे लेकर पार्टी के पार्षदों की जमकर किरकिरी हुई थी. बेमेतरा में जिला प्रवास पर आए बीजेपी के सह प्रभारी नितिन नवीन से पार्टी गतिविधियों में शामिल होने वाले पार्षदों की शिकायत हुई थी. भाजपा कार्यकर्ताओं ने इन पार्षदों के खिलाफ पार्टी आलाकामान को शिकायत की थी. इसके बाद प्रदेश महासचिव नारायण चंदेल और पूर्व मंत्री महेश गागड़ा को जांच का जिम्मेदारी सौंपी गई थी. जांच के बाद पार्टी पदाधिकारियों ने इन पार्षदों पर कार्रवाई की है.

बेमेतरा नगर पालिका परिषद की बैठक में मीडिया को शामिल किए जाने की मांग

प्रदेश प्रभारी ने मामले में दिए थे जांच के आदेश

प्रदेश प्रभारी नितिन नवीन के निर्देश पर मामले में महासचिव नारायण चंदेल और पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने मामले में जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. नगर पालिका में भाजपा के पार्षद जो वर्तमान में उपाध्यक्ष है पंचू साहू, बिरेंद्र साहू, देवराम साहू, प्रवीण नीलू राजपूत, नीतू कोठारी और घनश्याम देवांगन पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता पाई गई. इसके बाद पार्टी ने 6 वर्ष के लिए निष्कासन की कार्रवाई की गई है.

पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर की गई कार्रवाई

पार्टी आलाकामान से जारी निष्कासन आदेश में लिखा गया है कि बेमेतरा नगरपालिका अध्यक्ष पद के चुनाव में इन पार्षदों ने पार्टी के खिलाफ मतदान किया था. जो पार्टी विरोधी गतिविधियों में सामिल होना साबित करता है. इनके अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों को देखते हुए जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है. पार्टी विरोधी सभी 6 पार्षदों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details