छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हाट बाजार में मोबाइल चोरी करने वाला 2 आरोपी गिफ्तार, 14 मोबाइल फोन बरामद

By

Published : Jun 28, 2020, 2:51 PM IST

बेमेतरा के खंडसरा क्षेत्र के हाट बाजार में लगातार मोबाइल चोरी का मामला सामने आ रहा था. जिसपर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने टीम बनाकर 2 आरोपियों को चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ा है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 14 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं.

theft accused
theft accused

बेमेतरा:हाट-बाजारों में मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ने में बेमेतरा पुलिस को सफलता मिली है. क्षेत्र में बीते कई दिनों से मोबाइल चोरी की लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसपर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए, चोरों को पकड़ने के लिए मुहीम चलाई. इसके तहत पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 14 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं. जिसकी अनुमानित कीमत करीब एक लाख रुपये बताई जा रही है.

बताया जा रहा है, खडसरा क्षेत्र के बाजार में लगातार मोबाइल चोरी का मामला सामने आ रहा था. 18 जून को सेमरिया के रहने वाले राजेंद्र बनाफर का मोबाइल भी चोरी हो गई थी. जिसके बाद राजेंद्र ने खंडसरा चौकी में मोबाइल चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई के लिए एक टीम बनाई, जिसने दो आरोपियों के गिरफ्तार किया है.

पढ़ें:-रायपुर: हॉस्टल में चोरी के आरोप में 2 युवक गिरफ्तार, 17 कमरों का तोड़ा था ताला

आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया

चोरी की वारदात पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में टीम गठित की और मामले में जांच शुरू की. तभी शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली की नगर के मोहभट्ठा गार्डन के पास 2 युवक मोबाइल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने फौरन घेराबंदी कर दोनों आरोपी युवकों को चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ लिया. पकड़े गए आरोपियों के नाम राजेश सोलहा और घनसिंह गौरैया बताया जा रहा है.

पढ़ें:-बिलासपुर: चोरी के मास्टर माइंड समेत एक नाबालिग गिरफ्तार

भीड़भाड़ का फायदा उठा करते थे चोरी

पुलिस ने बताया कि आरोपी अक्सर बाजार में भीड़भाड़ का फायदा उठाकर मोबाइल चोरी करते थे. जिसके बाद ग्राहक तलाश उसे सस्ती कीमत पर बेच देते थे. मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर सभी को कोर्ट में पेश किया गया था. जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details