छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'रेडी टू ईट' बनाने वाले महिला समूह ने परियोजना अधिकारी पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप

भारतीय महिला स्वसहायता समूह के अध्यक्ष ने भटगांव परियोजना अधिकारी पर 3 लाख रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 17, 2019, 3:23 PM IST

Updated : Sep 17, 2019, 3:36 PM IST

स्व सहायता सदस्य की महिलाएं

बलौदाबाजार: भटगांव परियोजना के अंतर्गत 'रेडी टू ईट' बनाने वाली सरसींवा सेक्टर की महिला स्व सहायता समूह के सदस्यों ने भटगांव परियोजना अधिकारी पर तीन लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है.

बताया जा रहा है कि भटगांव एकीकृत बाल विकास परियोजना के अंतर्गत आने वाले सेक्टर सरसिंवा की भारतीय महिला स्वसहायता समूह साल 2009 से 'रेडी टू ईट फूड' का संचालन करती आ रही हैं. लेकिन 8 सितम्बर 2019 को जिला कार्यक्रम अधिकारी की ओर से सेक्टर से पृथक का आदेश जारी किया गया. जबकि 8 सितम्बर 2015 को समूह और परियोजना विभाग भटगांव के बीच 5 साल के लिए अनुबंध किया गया था, बावजूद इसके परियोजना विभाग भटगांव के द्वारा समय से पहले अनुबंध समाप्त कर सेक्टर से अलग कर दिया गया है.

रिश्वत की मांग की गई थी
वहीं दूसरी ओर भारतीय महिला स्वसहायता समूह के अध्यक्ष ने गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि भटगांव परियोजना अधिकारी की ओर से 3 लाख रुपये के रिश्वत की मांग की गई थी.

उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया
महिला समूह आरोप लगाया कि इस मामले की शिकायत उनके द्वारा जिला स्तर पर भी की जा चुकी है, लेकिन वहां भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद महिला समूह की कार्यकर्ताओं ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. इतना ही नहीं महिला समूह ने भटगांव परियोजना में कार्यरत लिपिक पर घर पहुंच कर डराने-धमकाने और बकाया राशि न देने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

जांच का आश्वासन
वहीं रुपयों के लेनदेन के संगीन आरोप के मामले में विभाग का कहना है कि उनके द्वारा किसी तरह की राशि की मांग नहीं की गई है, लेकिन जिस आत्मविश्वास से विभाग को चेक देने की बात महिला समूह कह रही है वो जांच का विषय है.

Last Updated : Sep 17, 2019, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details