छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार: कोरोना संक्रमित महिला की रायपुर में इलाज के दौरान मौत

रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में भर्ती बलौदाबाजार जिले की एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि महिला को पहले से कई तरह की बीमारी थी.

By

Published : Jul 24, 2020, 10:05 PM IST

Woman died of corona virus
कोरोना वायरस से महिला की मौत

बलौदाबाजार: जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस से पहली मौत दर्ज की गई है. बिलाईगढ़ तहसील के ग्राम परसाडीह में रहने वाली 35 वर्षीय महिला की मेकाहारा रायपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महिला को बीते 14 जुलाई को मेकाहारा में भर्ती कराया गया था. उन्हें गर्भाशय से जुड़ी और कई दिक्कतें थीं. महिला जांच के लिए मेकाहारा पहुंची थी. मेकाहारा में कोरोना वायरस के लक्षण होने के आधार पर महिला का कोरोना टेस्ट किया गया था.

कोविड प्रोटोकाल के अनुसार महिला का अंतिम संस्कार

महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज शुरू किया गया. स्थिति गंभीर होने की वजह से उसे वेन्टीलेटर पर रखा गया था. इस बीच स्वास्थ्य विभाग को शुक्रवार दोपहर 2 बजे महिला के मौत की सूचना मिली. जिसके बाद कोविड प्रोटोकाल के अनुसार उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जिले में 300 से अधिक लोग संक्रमित

दूसरी ओर सीएमएचओ डॉक्टर सोनवानी ने बताया कि जिले के पलारी में एक नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 318 पहुंच गई है. इनमें से 295 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं जिले में 22 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज जारी है.

रायपुर में जिले का एक भी मरीज भर्ती नहीं

जानकारी के मुताबिक जिले के कोई भी मरीज अब रायपुर एम्स अथवा मेकाहारा में भर्ती नहीं हैं. CMHO डॉक्टर सोनवानी ने एक बार फिर से सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहने बिना बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है.

छत्तीसगढ़ में 35 लोगों की मौत

बता दें, कि छत्तीसगढ़ में 6 हजार 370 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. बीते गुरुवार रात 5 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी. इनमें से 4 मरीज रायपुर से थे. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बलौदाबाजार सहित 35 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details