छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार: ग्राम पंचायत सचिव की मनमानी से ग्रामीण परेशान, न CEO सुन रहे न SDM साहब

कसडोल ब्लॉक अंतर्गत छतवन ग्राम पंचायत में सचिव की मनमानी जारी है. लोग सचिव की लापरवाही से परेशान हैं. मामले को लेकर छतवन पंचायत के लोगों ने जनपद पंचायत सीईओ और एसडीएम को लिखित शिकायत की, लेकिन उनकी समस्या हल नहीं हुई.

By

Published : Jun 9, 2020, 6:33 AM IST

Updated : Jun 9, 2020, 1:21 PM IST

rural-upset-due-to-arbitrariness-of-panchayat-secretary-in-baloda-bazar
सचिव की मनमानी से ग्रामीण परेशान

बलौदाबाजार: कसडोल ब्लॉक के अंतर्गत छतवन ग्राम पंचायत में सचिव की मनमानी जारी है. लोगों की शिकायत है कि ग्राम पंचायत के क्वॉरेंटाइन सेंटर से भी वे नदारद रहते हैं, जिससे यहां रह रहे मजदूर भी परेशान हैं. लोगों का कहना है कि सचिव विकास कार्यों के प्रति भी लापरवाह हैं. उन्होंने कहा कि यहां किसी तरह की कोई सुविधा नहीं है. इतना ही नहीं ग्राम पंचायत में कोई विकास कार्य नहीं होने से ग्रामीणों में मायूसी है.

सचिव की मनमानी से ग्रामीण परेशान

ग्रामीणों ने बताया कि सचिव कोई भी काम ठीक से नहीं करते हैं, वे पंचायत में भी नहीं आते हैं. अगर कभी गलती से आ भी जाएं, तो बिना किसी को सूचना दिए चले जाते हैं, जिससे ग्राम पंचायत के कार्यों को करने में बाधा पहुंच रही है. ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को नहीं है. इसकी लिखित शिकायत भी जनपद पंचायत सीईओ और एसडीएम को दी गई है, लेकिन आज तक सचिव पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

सचिव की मनमानी से ग्रामीण परेशान

गरियाबंद: देर रात बाजार में अज्ञात लोगों ने लगाई आग, 30 से 40 हजार का हुआ नुकसान

सचिव की लापरवाही से लोग परेशान

ग्रामीणों का कहना है कि सचिव बाबूलाल बोरशे पंचायत में कभी-कभी आते हैं और चले जाते हैं, किसी को भी जानकारी नहीं देते हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि सचिव के पंचायत में नहीं रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई से संबंधित कई काम रुके हुए हैं. जिससे बच्चों का भविष्य अधर में अटक गया है. वहीं अभिभावक भी परेशान हैं. लोगों ने बताया कि बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र लेना है, लेकिन सचिव के पंचायत नहीं आने से न प्रमाण पत्र मिल पा रहा है और न ही किसी तरह का अन्य काम हो रहा है.

कोंडागांव: लॉकडाउन में खुला हाट बाजार, बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के दिखे लोग

जनपद पंचायत सीईओ भी नहीं सुन रहे गुहार

बता दें कि छतवन पंचायत के लोगों की बार-बार शिकायत के बाद भी जनपद पंचायत सीईओ और एसडीएम कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, जिससे पंचायत के लोग परेशान हैं. लोगों का कहना है कि सचिव इसी तरह लोगों का परेशान करते रहेंगे, तो किसी तरह का काम पंचायत में नहीं हो पाएगा. अब ऐसे में जिम्मेदार अधिकारी भी लापरवाह सचिव का साथ दे रहे हैं, जिससे लोगों में निराशा है.

Last Updated : Jun 9, 2020, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details