छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Baloda Bazar: रोड क्राॅस कर रहे युवक को ट्रक ने रौंदा, गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक में लगाई आग

By

Published : May 1, 2023, 7:40 PM IST

बलौदाबाजार में सड़क हादसे में सोमवार दोपहर एक युवक की मौत हो गई. युवक महेश केवट परिवार के सदस्य का इलाज कराने के लिए डोटोपार गांव आया हुआ था. गांव के पास ही सड़क पार करने के दौरान महेश को ट्रक ने रौंद दिया, जिससे मौक पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर भाग निकला.Baloda Bazar

Truck crushed a young man
रोड क्राॅस कर रहे युवक को ट्रक ने रौंदा

रोड क्राॅस कर रहे युवक को ट्रक ने रौंदा

बलौदा बाजार:जिले में सड़क दुर्घटना का आंकड़ा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा. आए दिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. कभी तेज रफ्तार तो कभी नियमों की अनदेखी जानलेवा साबित हो रही है. बलौदाबाजार में सोमवार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पार कर रहे युवक को अपनी चपेट में ले लिया. युवक की तुरंत मौत हो गई. हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर फरार हो गया. युवक की मौत पर गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

बिलाईगढ़ का रहने वाला था महेश केवट:हादसा बलौदाबाजार के ग्राम डोटोपार में हुआ है, जहां तेज रफ्तार ट्रक सीजी 04 जेडी 7839 ने सड़क पार कर रहे युवक को रौंद दिया. मृतक महेश केवट ग्राम मिरचिद थाना बिलाईगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है. महेश अपने परिवार के किसी सदस्य का इलाज कराने आया था. सड़क हादसे को लेकर लोगों में भारी गुस्सा देखा जा रहा है. हादसे के बाद सड़क के दोनों ओर जाम लग गया. हालात को देखते हुए एडिशनल एसपी सचिंद्र चौबे ने पुलिस बल के साथ जाम को हटवाने का काम किया.

ट्रक ड्राइवर नहीं मान रहे नियम कानून:बलौदाबाजार में आए दिन बेतरतीब ढंग से दौड़ रहे ट्रक लोगों को अपनी चपेट में ले रहे हैं. इससे आए दिन सड़क हादसे में लोगों की मौत हो रही है. बढ़ते हादसे को देखने के बाद भी प्रशासन सजग नजर नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें- Bemetara : तेज रफ्तार डंपर ने महिला को कुचला, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम



आग्रह अभियान का भी नहीं कोई फायदा:नवंबर 2022 से ही पुलिस विभाग आग्रह अभियान चलाकर लगातार लोगों को जागरूक कर रही है. पहले यह अभियान नगर के प्रमुख चौक चौराहों तक ही सीमित थे, लेकिन इस साल इसे विस्तार दिया गया है. नवंबर से ही पुलिस गांव गांव जाकर युवाओं को यातायात के नियम बताने के साथ ही सुरक्षा उपायों की भी जानकारी दे रही है. लगातार खुलेआम ट्रैफिक नियमों का लोग सड़कों पर उल्लंघन करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details