छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नहीं थम रही ट्रांसफार्मर की चोरी, पांच गांव में पांच वारदातें, पुलिस के हाथ खाली !

बिलाईगढ़ के वनांचल क्षेत्र में ट्रांसफार्मर चोरों ने आतंक मचा रखा है, जिससे पांचों गांव के लोग खासा परेशान हैं. विभाग में कई मर्तबा शिकायत भी दर्ज कराई गई, लेकिन किसी विभाग के किसी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया.

By

Published : Jun 28, 2019, 6:47 PM IST

पांच गांव में पांच वारदातें

बलौदा बाजार: इन दिनों बिलाईगढ़ के वनांचल क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातें थमने की नाम नहीं ले रही है. शातिर चोर लाइन में लगे ट्रांसफार्मर से तांबा निकल कर फरार हो जाते हैं, जिससे लोगों को परिशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण समस्या को लेकर विद्युत विभाग से कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन विभाग ने ध्यान नहीं दिया.

पांच गांव में पांच वारदातें

बिलाईगढ़ के वनांचल क्षेत्र में ट्रांसफार्मर चोरों ने आतंक मचा रखा है. चोरों ने पांच महीने में पांच गांव को निशाना बनाया है. चारपाली, भोरकाडीपा, विजय नगर, बसंतपुर, पंड्रीपानी के ट्रांसफार्मर से तांबा गायब हो चुका है. पांचों जगह टांसफार्मर खोल कर छोड़ दिए गए हैं.

पढ़ें: परीक्षा के पहले ब्वॉयफ्रैंड से बात करना गुजरा नागवार, मां-बाप ने बेटी को दी दर्दनाक मौत

ट्रांसफार्मर से निकाल लेते हैं तांबा
बता दें कि तीन महीने पहले भोरकाडीपा में अज्ञात चोर ट्रांसफार्मर से तांबा निकालकर फरार हो गए थे और ट्रांसफार्मर वहीं छोड़ दिये थे. इसकी शिकायत ग्रामीण विद्युत विभाग में कई बार कर चुके हैं, लेकिन उनको सिर्फ आश्वासन ही मिला है. इतना ही नहीं शिकायत के बाद पुलिस के भी हाथ खाली हैं. ऐसे मे चोरों का हौसला और बुलंद हो गया है.

बिजली विभाग की उदासीनता
क्षेत्र में इस तरह बिजली ट्रांसफार्मर चोरी होना और चोरों का अभी तक पकड़ में न आना पुलिस और बिजली विभाग की उदासीनता को उजागर करती है. अब देखने वाली बात होगी की ग्रामीणों को इस ट्रांसफार्मर चोरों से कब तक राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details