छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में पहले दिन सिर्फ 41 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

By

Published : May 1, 2021, 10:31 PM IST

Updated : May 2, 2021, 6:33 PM IST

वैक्सीन की कमी के बीच बलौदाबाजार में भी टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत हुई. राज्य सरकार के ओर से सभी जिलों में अंत्योदय और BPL कार्ड धारियों को पहले प्राथमिकता देने के आदेश दिए हैं. जिले में पहले दिन सिर्फ 41 लोगों कोविड वैक्सीन लगवाई.

THIRD PHASE OF COVID 19 VACCINATION IN BALODABAZAR
बलौदाबाजार में पहले दिन सिर्फ 41 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत हो गई है. बलौदाबाजार जिले में सिर्फ 4 हजार 800 वैक्सीन के डोज भेजे गए हैं. वैक्सीन की कमी के बीच बलौदाबाजार में भी टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई. राज्य सरकार की ओर से सभी जिलों में अंत्योदय और BPL कार्ड धारियों को पहले प्राथमिकता देने के आदेश दिए हैं. जिले में तीसरे चरण के टीकाकरण के लिए 6 सेंटर बनाए गए हैं.

बलौदाबाजार में पहले दिन सिर्फ 41 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

पहले ही दिन वैक्सीनेशन की संख्या रही कम

जिले में 4 हजार 800 वैक्सीन के डोज दिए गए हैं. जिले के 6 अलग-अलग विकासखंड में 800-800 वैक्सीन के डोज बांटे गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी टीकाकरण केंद्रों में प्रतिदिन 100 टीका लगाने का लक्ष्य रखा है, लेकिन पहले ही दिन बेहद कम लोगों ने टीका लगवाया. स्वास्थ्य विभाग की माने तो लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी अफवाहे फैली है. जिसके चलते लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं. कलेक्टर ने सभी जिलेवासियों से अफवाहों पर ध्यान न देते हुए टिकाकरण में सहयोग करने की अपील की हैं.

टीकाकरण का थर्ड फेज: रायपुर में बवाल तो कोरबा में लेट हुआ वैक्सीनेशन

सिर्फ 41 लोगों को लगाया गया टीका

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि जिले में कुल 41 हितग्राहियों को टीका लगाया गया. ग्राम अर्जुनी में 10, भाटापारा में 23 ,कसडोल में 6, पलारी के ग्राम कोसमंदी में 2 हितग्राहियों का टीकाकरण हुआ है.

1 लाख 57 हजार लोग अंत्योदय राशनकार्ड में पंजीकृत

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जिले के सभी अंत्योदय राशन कार्ड धारी हितग्राहियों से अपील की है कि आप सभी अनिवार्य रूप से अपना वैक्सीनेशन कराएं. टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय है. जानकारी के अनुसार जिले में कुल 1 लाख 57 हजार लोग अंत्योदय राशनकार्ड में पंजीकृत है.

Last Updated : May 2, 2021, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details