छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

टेंट और साउंड सर्विस पर लॉकडाउन की मार, सरकार से मदद की गुहार

कोरोना के मद्देनजर हुए लॉकडाउन ने टेंट और साउंड सर्विस वालों की मुसीबतें बढ़ा दी है. नगर भवन में रविवार को टेंट, साउंड और इस व्यवसाय से जुड़े लोगों की बैठक हुई. लॉकडाउन में बंद व्यवसाय के नुकसान की चर्चा के साथ लोगों ने सरकार से आर्थिक सहयोग देने की मांग की है.

By

Published : May 31, 2020, 10:40 PM IST

loss to tent and sound service business
लॉकडाउन की मार

भाटापारा/बलौदाबाजार: कोरोना वायरस की रोकथाम के चलते हुए लॉकडाउन ने टेंट, साउंड और इस व्यवसाय से जुड़े लोगों के रोजगार पर भी ताला लगा दिया है. भाटापारा के नगर भवन में रविवार को टेंट, साउंड और इस व्यवसाय से जुड़े लोगों की बैठक हुई. लॉकडाउन में बंद व्यवसाय के नुकसान की चर्चा के साथ लोगों ने सरकार से आर्थिक सहयोग देने की मांग की है.

टेंट और साउंड सर्विस से जुड़े लोगों की बैठक

लाॅकडाउन के कारण जहां धार्मिक आयोजन बंद है, वहीं विवाह कार्यक्रम को भी शर्तों के आधार पर छूट मिल रही है. लॉकडाउन की वजह से इनके काम पर जबरदस्त मार पड़ी है. वर्तमान में सभी का काम बंद है जो इन लोगों के जीवन को प्रभावित किया है. भाटापारा के नगर भवन मे टेंट एसोसिएशन का गठन किया गया और साउंड, लाइट और इस व्यवसाय से जुड़े लोगों की बैठक संपन्न हुई.

साउंड सर्विस वालों का कहना है कि धार्मिक कार्यक्रम और शादी विवाह नहीं हो रहे हैं. लॉकडाउन की वजह से उनका व्यवसाय पूरी तरह से बंद है. जिससे उनके टेंट और साउंड के सामान रखे-रखे खराब होने की कगार पर है, व्यापार में भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने सरकार से आर्थिक मदद की मांग करते हुए कहा कि घर चलाने में मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें-SPECIAL : बस कर्मचारियों की जिंदगी पर लॉकडाउन ने लगाया ब्रेक

प्रदेश महामंत्री भी रही मौजूद

इस बैठक में कांग्रेस के प्रदेश सचिव गणेश ध्रुव और प्रदेश महामंत्री सीमा वर्मा भी मौजूद रही. जिन्होंने इनकी मांगों को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुंचाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details