छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शिक्षक की ईमानदारी, ATM में मिले 20 हजार को असली हकदार तक पहुंचाया

इस घटना के बाद शिक्षक ने घर में आ कर थानेदार के नाम पर एक आवेदन लिखा. शिक्षक ने उसमें पूरी घटना का विवरण दिया.

By

Published : Jun 7, 2019, 11:57 AM IST

Updated : Jun 7, 2019, 12:42 PM IST

रकम लौटाता शिक्षक.

बलौदा बाजार: भाटापारा में एक स्कूल शिक्षक ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए अचानक मिले 20 हजार की गड्डी को पुलिस को लौटा दिया. पुलिस समेत इलाके में जिसे भी इस घटना के बारे में पता चल रहा है, वे सभी इस शिक्षक की ईमानदारी की तारीफ करते थक नहीं रहे हैं.

न्यूज स्टोरी.

दरअसल, भाटापारा के मोपका हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ शिक्षक केशव देवांगन बीते 30 मई की रात ATM से पैसे निकालने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने देखा कि ATM से पैसे निकालने की जगह पर पहले से ही कुछ रकम अटकी हुई है. उन्होंने रकम को बाहर निकाल कर गिनती की तो 20 हजार रुपए होना पता चला. इसके बाद शिक्षक रकम निकाले बिना घर वापस लौट गए.

थाने में दिया आवेदन
इस घटना के बाद शिक्षक ने घर में आ कर थानेदार के नाम पर एक आवेदन लिखा. शिक्षक ने उसमें पूरी घटना का विवरण दिया. साथ ही ये भी लिखा कि मैं इस रकम को लौटाना चाहता हूं. बैंक से प्रमाणित सही और अधिकृत व्यक्ति को मैं इस रकम को लौटा दूंगा.

लौटा दी रकम
इसी दौरान शहर के ही ऑटो पार्टस की दुकान में काम करने वाले बसंत तिवारी में थाने और बैंक में आकर सूचना दी कि रात में वह ATM से नकदी निकालने का प्रयास कर रहा था. लेकिन 2-3 बार कोशिश करने के बावजूद रकम नहीं निकली. वहीं जब वह वापस घर पहुंच गया तब उसे मोबाइल में 20 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया. इसकी सूचना बसंत ने थाने और बैंक में दे दी थी. इस तरह एक ईमानदार शिक्षक ने रकम उसके पास पहुंचा दी, जिसे उसकी जरूरत थी.

Last Updated : Jun 7, 2019, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details