छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भगवान भरोसे चल रही है इस स्कूल में पढ़ाई, कैसे पार होगी इनकी नैया

जिले के भाटापारा नगर पालिका द्वारा संचालित स्कूल में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, इस स्कूल में बच्चों की पढ़ाई भगवान भरोसे चल रही है.

By

Published : Jul 1, 2019, 10:10 PM IST

नदारद मिले शिक्षक

बलौदा-बाजार:प्रदेश के सभी स्कूलों में इन दिनों प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है. दूसरी ओर भाटापारा नगर पालिका द्वारा संचालित स्कूल में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. यहां के कन्या उच्चतर शाला का हाल बेहाल है.

नदारद मिले शिक्षक

सरकार के वादों की उड़ रही धज्जियां
सरकार एक ओर शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं चला रही है. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बातें कहती है. वहीं दूसरी ओर सरकारी नुमाइंदे सरकार के वादों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. इतना ही नहीं यहां के प्राचार्य सरकारी समय का नहीं खुद के द्वारा निर्धारित समय का ही पालन करते हैं. प्राचार्य कक्ष में ताला लगा मिलता है, जो जिम्मेदारियों की नाकामी को दर्शाती है.

पढ़ें: बलौदाबाजार: नए शिक्षा सत्र की शुरुआत, बच्चों का तिलक लगाकर किया स्वागत

नदारद मिले शिक्षक
वैसे तो स्कूल लगने का समय 12 से शाम 5 बजे तक है, लेकिन 1 बजे तक किसी भी कक्षा में कोई भी शिक्षक मौजूद नहीं था. बच्चों से क्लास में जाकर जब पूछा गया, तो बच्चों ने कहा कि सर क्लास में अपने टाइम पर ही आते हैं. वहीं स्कूल के ही एक कर्मचारी से मामले में बातचीत की गई तो उसने ETV के माइक को हटाते हुए कैमरे के सामने कुछ भी कहने से बचते नजर आए.

एडमिशन कराने वाले हो रहे परेशान
वहीं स्कूल में एडमिशन कराने के लिए पहुंची छात्राओं को भटकना पड़ रहा है. एडमिशन काउंटर पर समय से कोई भी जवाबदार कर्मचारी नहीं पहुंचता है. आरोप है कि स्कूल प्रशासन द्वारा मनचाही फीस भी वसूली जा रही है, जिससे छात्रों के परिजनों को आर्थिक परेशानी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details