छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नेक पहल : 'नन्हे पुलिस' लगाएगी अपराध पर लगाम, बेसहारों की करेगी मदद

By

Published : Jan 23, 2020, 5:54 PM IST

Updated : Jan 23, 2020, 9:18 PM IST

भाटापारा के इतवारीराम यादव हाईस्कूल में 'बालक-पालक' सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें स्टूडेंट पुलिस कैडेट का गठन किया गया.

स्टूडेंट पुलिस कैडेट' का गठन
स्टूडेंट पुलिस कैडेट' का गठन

भाटापारा/बलौदाबाजार: भाटापारा के इतवारीराम यादव हाईस्कूल में 'बालक-पालक' सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें स्टूडेंट पुलिस कैडेट का गठन किया गया. इसके लिए कक्षा 8वीं और 9वीं के 88 छात्रों को छात्र पुलिस बनाया गया. बताया जा रहा है कि इस कैडेट का गठन पुलिस और छात्रों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित करने के लिए किया गया है.

भाटापारा में स्टूडेंट पुलिस कैडेट का गठन

इन्हीं छात्रों को साथ लेकर स्कूल स्तर पर यातायात जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से बुजुर्गों और महिलाओं का सम्मान किया जाएगा. इतना ही नहीं आपातकालीन स्थिति के लिए इन बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे ये बच्चे असहाय लोगों का समय पर मदद कर सकें. साथ ही एसपीसी के माध्यम से युवाओं को जोड़कर नशा, अपराध की रोकथाम पर अंकुश लगाया जा सके. इससे एक अच्छा युवा पीढ़ी तैयार हो जो समाज पुलिस के बीच सेतू का काम करें.

'हमें छोटे पुलिस बनकर अच्छा लग रहा'
बता दें कि एसपीसी के लिए एक पुलिस की तरह बच्चों के लिए ड्रेस बनवाया गया है, जिसे बच्चे पहनकर गर्व की अनुभूति कर रहे हैं. बच्चों से बात करने पर उन्होंने कहा कि 'हम भी एक छोटे पुलिस बन गए हैं. हमें बहुत अच्छा लग रहा है हम समाज को एक अच्छा संदेश देंगे. इस दौरान अतिथि के रूप में राजेश जोशी, बलौदाबजार एसडीओपी, भाटापारा शहर थाना प्रभारी महेश ध्रुव और एसपीसी कैडेट रामकुमार मौजूद रहे.

Last Updated : Jan 23, 2020, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details