छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार: प्रभारी सचिव ने किया धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण

बलौदाबाजार-भाटापारा के नए जिला प्रभारी सचिव अविनाश चंपावत खरीदी केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे.

By

Published : Dec 17, 2019, 5:38 PM IST

Secretary in-charge inspected paddy buying centers in Balodabazar
धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी सचिव

बलौदाबाजार:जल संसाधन विभाग के सचिव और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के नए प्रभारी सचिव अविनाश चम्पावत ने मंगलवार को धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण करने के साथ जिले के पहले दौरे की शुरूआत की.

इस दौरान उन्होंने पलारी तहसील के खरतोरा और जर्वे में मौजूद धान खरीदी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया. अविनाश चंपावत ने धान बेचने आए कुछ किसानों से चर्चा की और केंद्रों में व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. वहीं किसानों ने खरीदी केंद्रों पर की गई व्यवस्था के बारे में संतोष जताया.

खाते में जमा हो रही राशि: किसान

प्रभारी सचिव ने सोसायटी प्रबंधन से प्रमुख रूप से किसानों के पंजीयन, धान की आवक, टोकन, तौल, बोरे की उपलब्धता, भंडारण और उठाव के संबंध में जानकारी ली. जर्वे में धान खरीदी की मात्रा बढ़ाने के निर्देश दिए और भुगतान के संबंध में किसानों ने बताया कि 'उनके खाते में राशि जमा हो रही है'.

पढ़ें- बलौदाबाजार : मंत्री शिवकुमार डहरिया ने ली पार्षद प्रत्याशियों की बैठक

प्रभारी सचिव ने कहा कि 'सभी किसानों से राज्य सरकार 15 क्विंटल प्रति एकड़ के हिसाब से धान खरीदी करेगी. पंजीकृत सभी किसानों का धान खरीदा जाएगा. इसलिए ज्यादा हड़बड़ी करने की जरूरत नहीं है. मौसम में आए अचानक बदलाव को ध्यान में रखते हुए भंडारण किए गए धान को भीगने से बचाने के लिए केप कव्हर से ढंकने के निर्देश दिए हैं'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details