छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार: शैक्षणिक भ्रमण के लिए स्कूली विद्यार्थी पहुंचे जिला कार्यालय

By

Published : Nov 23, 2019, 9:21 AM IST

Updated : Nov 23, 2019, 12:14 PM IST

विद्यार्थियों के शैक्षणिक भ्रमण के लिए बिड़ला पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी प्रशासन और शासन के कार्यों को जानने के लिए संयुक्त जिला कार्यालय पहुंचे.

शैक्षणिक भ्रमण

बलौदाबाजार: शैक्षणिक भ्रमण में प्रशासन और शासन के कामकाजों से रूबरू होने के लिए शुक्रवार को आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी संयुक्त जिला कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने कई विभागों का भ्रमण करते हुए कलेक्टर और SP से मुलाकात की.

शैक्षणिक भ्रमण के लिए स्कूली विद्यार्थी पहुंचे कलेक्टर और SP से मिलने

इस दौरान छात्रों ने कलेक्टर से जिज्ञासा भरे प्रश्न पूछे जिसका उन्होंने बहुत ही रोचक अंदाज में समाधान दिया गया.

' सफलता का कोई दूसरा विकल्प नहीं'
कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने बताया कि 'जीवन में किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए मेहनत का कोई दूसरा विकल्प नहीं है. सदैव लक्ष्य प्राप्ति के लिए आगे बढ़ो, समाज और देश का नाम रोशन करो'.

SP ने ज्वलंत विषयों के बारे में जानकारी दी
इसके बाद जिला पुलिस कार्यालय में जाकर विद्यार्थियों ने SP नीतू कमल से मुलाकात की और पुलिस प्रशासन के कामकाजों के बारे में जानकारी ली. SP ने सभी विद्यार्थियों को आज के समय के ज्वलंत विषयों के बारे में बताया जिसमें सोशल मीडिया का उपयोग साइबर क्राइम और यातायात नियमों के पालन करने का आग्रह किया.

पढ़ें- अभिनेत्री माया ने अफेयर से किया इंकार, सागर पर लगाये कई आरोप

SP ने सभी विद्यार्थियों को मिठाई खिलाई और जिला पुलिस की पुस्तिका संगवारी भेंट कर उनका अभिनंदन किया. इसी प्रकार जिला पंचायत सखी स्टॉप सेंटर सहित कई दफ्तरों में जाकर बच्चों ने कामकाज के बारे में जाना. अंत में विद्यार्थियों ने वाटिका वृद्धा आश्रम में पहुंचकर बुजुर्गों को गर्म कपड़े कंबल और फल बांटे. इस दल में कुल 24 छात्र शामिल थे.

Last Updated : Nov 23, 2019, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details