छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्राचार्य पर अतिथि शिक्षक से रिश्वत मांगने का आरोप, जिला शिक्षा अधिकारी से हुई शिकायत

बलोदी हाईस्कूल के प्रिसिंपल पर अतिथि शिक्षक से रिश्वत मांगने का आरोप लगा है, जिसका ऑडियो सोशल साइट पर खूब वायरल हो रहा है.

By

Published : Oct 17, 2019, 6:21 PM IST

Updated : Oct 17, 2019, 7:44 PM IST

प्राचार्य पर अतिथि शिक्षक से रिश्वत मांगने का आरोप

बलौदा बाजार:बिलाईगढ़ के बलोदी हाईस्कूल के प्राचार्य पर अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. आवेदनकर्ता अश्विनी कुमार जांगड़े ने अतिथि शिक्षक के लिए आवेदन किया था, जिससे प्राचार्य डेलूराम खरे ने ढाई लाख रुपये की रिश्वत मांगी, जिसका ऑडियो सोशल साइट पर वायरल हो रहा है.

प्राचार्य पर अतिथि शिक्षक से रिश्वत मांगने का आरोप

दरअसल, बीते दिनों बलोदी हाईस्कूल में अतिथि शिक्षक के लिए भर्ती निकली थी, जिसके लिए अतिथि शिक्षकों ने आवेदन किया था. यहां भर्ती को लेकर इन दिनों एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आवेदक से नियुक्ति करने के एवज में ढाई लाख रुपये की मांग की जा रही है, लेकिन आवेदक ढाई लाख रुपये को कम करने की बात कर रहा है, जिसके बाद 50 हजार में बात तय होती है और एडवांस में 20 हजार देने की बात हो रही है.

'मुझसे 20 हजार एडवांस में लिया'
मामले को लेकर आवेदक अश्वनी जांगड़े ने बताया कि मुझसे बलोदी हाईस्कूल के प्राचार्य ने ढाई लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन पचास हजार में बात तय हुई, जिसके बाद बीस हजार एडवांस में दिया. बावजूद इसके अतिथि शिक्षक में भर्ती नहीं हुई, जिसके बाद मामले की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से की है..

'मुझे बदनाम करने का किया जा रहा प्रयास'
वहीं प्राचार्य डेलूराम खरे का कहना है कि 'मुझे किसी प्रकार का कोई पैसा नहीं दिया है और न ही जो ऑडियो वायरल हुआ है, उसमें मेरी आवाज है. मुझे बदनाम करने की प्रयास किया जा रहा है'.

Last Updated : Oct 17, 2019, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details