छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदा बाजार: आग में झुलसी गर्भवती महिला की मौत, सास-ससुर गिरफ्तार

एक 7 महीने के गर्भवती महिला को उसके ही सास और ससुर ने मिट्टी का तेल डाल का आग लगा दिया था.

आरोपी

By

Published : May 31, 2019, 3:30 PM IST

बलौदा बाजार: बिलाईगढ़ थाना क्षेत्र के तौलिडीह गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक 7 महीने के गर्भवती महिला को उसके ही सास और ससुर ने मिट्टी का तेल डाल का आग लगा दिया था. 90 प्रतिशत तक जल चुकी महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

आग में झुलसी गर्भवती महिला की मौत, सास-ससुर गिरफ्तार

सास और ससुर पर लगाया आरोप
जिले के तौलिडीह में पीड़िता घर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग में झुलसी मिली थी. 90 प्रतिशत तक आग में झुलसी महिला को बिलाईगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया था. लेकिन उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बिलासपुर सिम्स रेफर किया गया था. इस दौरान पुलिस ने महिला से स्टेटमेंट लिया था जिसमें उसने अपने सास और ससुर पर मिट्टी तेल डाल कर जलाने की बात कही थी.

प्रेम प्रसंग का मामला
दरअसल तौलीडीह गांव के युवक नीलकमल चौहान और बिंदु चौहान के बीच में प्रेम प्रसंग था. प्रेम प्रसंग होने के कारण महिला गर्भवती हो गई थी. जब महिला की गर्भवती होने की बात युवक के परिजनों को हुई तब युवक के परिजनों ने महिला का गर्भपात करना चाहा. लेकिन गर्भपात नहीं हो पाया.

इसके बाद गांव में बैठक हुई और महिला ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही. इसके बाद गांव के चौपाल में दोनों ने एक दूसरे को माला पहना कर शादी की और दोनों एक साथ रहने लगे. इसके करीब डेढ़ महीने बाद ये घटना हुई, फिलहाल आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details