छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार : होली पर चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर, लोगों से शांति के साथ त्योहार मनाने की अपील की

होलिका दहन के लिए किसी प्रकार का हरा पेड़, घरेलू, इमारती लकड़ी किसी सार्वजनिक संपत्ति को इस्तेमाल न करें. हवाई होली दहन और होली के लिए किसी भी प्रकार से यातायात अवरुद्ध न करें. साथ ही डीजे का उपयोग तय समय पर ही किया जाए.

By

Published : Mar 20, 2019, 10:02 PM IST

पुलिस

बलौदा बाजार : होली का त्योहार आपसी भाईचारे और उत्साह के साथ मनाया जाए, जिसके लिए पुलिस विभाग द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया. वहीं शांति समिति की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि होली रंगों का त्योहार है, इसे आपसी भाईचारे एवं शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाए.

होलिका दहन करते समय आबादी रोड किनारे बिजली तार इत्यादि संवेदनशील जगह को ध्यान में रखते हुए होलिका का दहन किया जाए. होलिका दहन के लिए किसी प्रकार का हरा पेड़ घरेलू इमारती लकड़ी किसी सार्वजनिक संपत्ति को इस्तेमाल ना करें. हवाई होली दहन और होली के लिए किसी भी प्रकार से यातायात अवरुद्ध ना करें. साथ ही डीजे का उपयोग तय समय पर ही करें.

वीडियो

माई होली पर्व पर चेहरा छुपाने वाले मुहावरों का प्रयोग वर्जित किया गया है. वहीं रासायनिक रंगों का इस्तेमाल नहीं करने है. साथ ही नशे की हालत में किसी प्रकार से गाड़ी ना चलाने की अपील पुलिस द्वारा की गई है.
वहीं एसपी नीथू कमल ने बताया कि जिले में शांति व्यवस्था बनी जसिके लिए चौक-चौराहों पर पुलिस बल तौनात रहेंगे. साथ ही पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग लगातार जारी रहेगी. इसके साथ ही होली के दौरान किसी भी प्रकार की घटना होने पर पास के थाना प्रभारी कंट्रोल रूम या पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देने के लिए नंबर भी जारी किए है. 0727222433, 9479191058 है. वहीं आपातकालीन नंबर डायल 100 पर भी सूचना दी जा सकती है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details