छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शादी के लिए तहसील कार्यालय में लगी लंबी कतारें, लेकिन ऑफिस से अधिकारी गायब

जैसे-जैसे शादियों के मुहुर्त नजदीक आ रहे हैं. वैसे लोग शादियों के लिए अनुमति लेने सरकारी दफ्तर पहुंच रहे हैं. लेकिन कार्यालयों में कोई जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं है. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 9, 2020, 10:06 PM IST

Updated : Jun 9, 2020, 10:59 PM IST

permission for weddings
शादियों के लिए कैसे मिलेगी अनुमति

बलौदाबाजारा/भाटापारा: कोरोना वायरस के चलते अब शादियों के लिए शासन से अनुमति लेना जरुरी है. लेकिन शासन के अधीनस्त कर्मचारियों की वजह से लोग अनुमति लेने के लिए तहसील कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. दफ्तरों के चक्कर लगाने के बाद भी लोगों को अनुमति नहीं मिल रही है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

अनुमति लेने तहसील पहुंचे लोग

शादियों के लिए परमिशन मांगने के लिए लोग लगातार तहसील कार्यालय के चक्कर काटने के लिए मजबूर हैं. लेकिन अधिकारी लगातार दफ्तरों से नदारद हैं. शादियों के लिए आवेदन देने पहुंच रहे लोगों का कहना है कि अधिकारी दफ्तरों में रहते ही नहीं हैं. अधिकारियों के दफ्तरों में नहीं मिलने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

आ चुके हैं 500 से ज्यादा आवेदन

भाटापारा तहसील कार्यालय में रोजाना शादी की अनुमति मांगने के लिए 100 से उपर लोग पहुंच रहे हैं. वहीं अब तक अनुमति मांगने के लिए लगभग 500 से ज्यादा दस्तावेज आ चुके हैं. लेकिन कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारी की अनुपस्थिति ने लोगों को परेशान कर रखा है. हफ्ते दर हफ्ते आवेदन जमा होने के बाद भी अनुमति नहीं मिलने से लोगों में व्यवस्था को लेकर गुस्सा भी है.

भाटापारा : गुमास्ता एक्ट के तहत व्यापारियों से प्रशासन ने वसूला 40 हजार का जुर्माना

लोगों को हो रही परेशानी

शादी की तारीखें नजदीक आने से लोग न शादी से संबंधित काम कर पा रहे हैं और न ही शासन से अनुमति मिल पा रही है. लोगों का सारा समय केवल दफ्तरों के चक्कर काटने में जा रहा है. जिसके चलते लोग परेशान हैं और उनके भीतर शासन-प्रशासन के इस ढुलमुल रवैये के प्रति नाराजगी है. भाटापारा तहसील कार्यालय के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से लोग बार-बार शादी की अनुमति लेने के लिए दफ्तर तो आ रहे हैं, लेकिन लोगों को जानकारी देने के लिए कार्यालयों में कोई जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं है.

Last Updated : Jun 9, 2020, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details