छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलाईगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की थी भीड़, लेकिन डॉक्टर थे नदारद

30 मरीज डॉक्टर के इंतजार में थे, लेकिन डॉक्टर लापरवाही करते हुए अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे. जिसकी शिकायत तहसीलदार ने उच्च अधिकारियों से की है.

By

Published : Jun 10, 2019, 2:18 PM IST

तहसीलदार औचक निरीक्षण करने पहुंचे

बलौदाबाजार :बिलाईगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को तहसीलदार औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान अस्पताल में मरीजों की तो भीड़ लग चुकी थी, लेकिन 10 बजे तक एक भी डॉक्टर केंद्र नहीं पहुंचा था, जिसकी शिकायत तहसीलदार ने उच्च अधिकारियों से की है.

तहसीलदार औचक निरीक्षण करने पहुंचे

स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद मरीजों में रानीगढ़ से बुखार का इलाज करवाने लाई गई 20 दिन की बच्ची भी शामिल थी. इसी तरह कुल 30 मरीज डॉक्टर के इंतजार में थे, लेकिन डॉक्टर लापरवाही करते हुए अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे.

'हमेशा देरी से आते हैं डॉक्टर'
तहसीलदार के निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि, 'यहां के डॉक्टर हमेशा लेट में आते हैं. इससे पहले भी एसडीएम की टीम ने अस्पताल में औचक निरीक्षक कर चुकी है, जिसमे 19 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए थे'.

108 के कर्मचारियों को भी होती है परेशानी
मरीजों के मुताबिक कई बार 108 की टीम द्वारा मरीजों को अस्पताल में पहुंचाया जाता है, लेकिन डॉक्टर की अनुपस्थिति के कारण उनको स्टाफ के द्वारा पीसीआर में दस्तखत नहीं किया जाता और 108 को रिलीज नहीं किया जाता. स्टाफ के द्वारा डॉक्टर के आने पर दस्तखत करेंगे कहा जाता है. जिससे 108 के कर्मचारियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है'.

'डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई'
नायब तहसीलदार ने बताया कि, 'कलेक्टर के निर्देश पर हमेशा अस्पताल का निरीक्षण किया जाता है और अनुपस्थित डॉक्टरों के ऊपर कार्रवाई की जाती है और आगे भी की जाएगी'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details