छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कबीरपंथियों का आंदोलन स्थगित, सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम

कबीरपंथ के पंत प्रकाश मुनिनाम साहब ने सरकार को दो दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर सरकार अपना फैसला वापस नहीं लेती है तो वे अपना समाज के साथ फिर से आंदोलन करेंगे.

By

Published : Jul 17, 2019, 9:37 AM IST

Updated : Jul 17, 2019, 12:21 PM IST

कार्तिकेया गोयल, कलेक्टर, बलौदा बाजार

बलौदा बाजार: छत्तीसगढ़ में मिड-डे-मील में अंडा दिए जाने के विरोध में दामखेड़ा में प्रदर्शन कर रहे कबीरपंथ समाज के लोगों ने फिलहाल अपना आंदोलन वापस ले लिया है. हालांकि कबीरपंथ समाज के पंत प्रकाश मुनिनाम ने अपनी मांग पर कायम रहते हुए छत्तीसगढ़ सरकार को दो दिनों का समय दिया है.

कबीरपंथ समाज का आंदोलन खत्म

कबीरपंथ के पंत प्रकाश मुनिनाम साहब ने सरकार को दो दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर सरकार अपना फैसला वापस नहीं लेती है तो वे अपने समाज के साथ फिर से आंदोलन करेंगे. मौके पर पहुंचे जिले के कलेक्टर ने बताया कि कबीरपंथ समाज के लोगों से उनकी बात हुई है. उन्होंने कहा कि समाज के लोगों ने फिलहाल अपना आंदोलन वापस ले लिया है.

सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम

मंगलवार देर रात से आंदोलन पर बैठे कबीरपंथ समाज के लोगों से कलेक्टर ने बात करते हुए उनसे फैसले पर विचार करने के लिए कुछ वक्त मांगा था. जिसके बाद समाज के लोगों ने शासन-प्रशासन को दो दिन का वक्त दिया है. कलेक्टर ने समाज के लोगों को मुख्यमंत्री की मां के दशगात्र कार्य होने के चलते फैसले पर विचार करने के लिए वक्त मांगा था. जिसपर प्रकाशमुनि ने कहा कि दशगात्र के मौके पर आंदोलन करना ठीक नहीं है. हालांकि उन्होंने सरकार से दो दिन के भीतर फैसला वापस लेने पर विचार करने को कहा है.

ये 12 घंटे का सांकेतिक प्रदर्शन था
आंदोलन स्थगित करने के बाद प्रकाशमुनि ने कहा कि उन्होंने पूर्व में सरकार से बात की थी, जिसमें स्पष्ट बात नहीं हो पाई थी. इसके लिए उन्होंने 12 घंटे का सांकेतिक प्रदर्शन किया है. फिलहाल कलेक्टर के आश्वासन के बाद वे अपना आंदोलन वापस तो ले रहे हैं, लेकिन अगर सरकार ने अपना फैसला नहीं बदला तो वे फिर से पूरे प्रदेशभर में आंदोलन करेंगे.

Last Updated : Jul 17, 2019, 12:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details