छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शर्मनाक: दूसरी बेटी होने पर पति ने मारा ताना, मां ने वो किया जो हम और आप सोच भी नहीं सकते

जिस देश में बेटियों को देवी मानकर उन्हें पूजा जाता हो, जिस देश में महिलाओं ने कीर्तिमान रचे हों. सरकार भले ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे के साथ समाज में बदलाव लाने के तमाम कोशिशें क्यों न कर ले लेकिन हकीकत क्या है इसका अंदाजा आपको यह खबर पढ़ने के बाद जरूर लग जाएगा.

By

Published : May 28, 2019, 7:25 PM IST

Updated : May 28, 2019, 7:40 PM IST

डिजाइन इमेज

जांजगीर चांपा: दूसरी बेटी पैदा होने के बाद पति के तानों से परेशान महिला ने अपनी दोनों बेटियों को कुएं में फेंक दिया. मामला जिले के हसौद थाना क्षेत्र के अमौदा का है. गांव में रहने वाली एक महिला (सुरक्षा के मद्देनजर हम महिला का नाम नहीं बता रहे हैं) ने बेटी को जन्म दिया. बेटी के जन्म होने के दिन से ही उसका पति इस बात के लिए उसे प्रताड़ित करने लगा. बता दें कि महिला की पहली संतान भी बेटी है.

महिला ने दो बेटियों को कुएं में फेंका

दोनों बेटियों को कुएं में फेंका
पहले तो महिला ने पति की प्रताड़ना को यह सोचकर अनदेखा कर दिया कि, हो सकता है एक दो दिन में स्थिति सामान्य हो जाए, लेकिन जब उसके पति ने प्रताड़ित करना बंद तो तंग आकर महिला वो खौफनाक कदम उठाया, जिसकी कल्पना मात्र से ही कलेजा कांप उठता है. महिला ने पहले तो अपने कलेजे के टुकड़े यानी कि दोनों मासूम बेटियों को जिंदा कुएं में फेंक दिया और फिर खुद कुए में छलांग लगाने लगी.


दोनों बच्चियों की मौत
मौके पर मौजूद लोगों ने जैसे ही महिला को कुएं में कूदते देखा, उन्होंने फौरन महिला को पकड़कर बचा लिया. बच्चियों को डूबता देख ग्रामीण कुएं में उतरे और दोनों को बाहर निकालकर फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने एक बच्ची को देखते ही मृत घोषित कर दिया, जबकी दूसरी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. बता दें कि पहली बेटी के पैदा होने के बाद महिला के पति ने उसे दवा भी पिलाई थी ताकि, दूसरी बेटी न हो लेकिन इसके बावजूद भी महिला ने दूसरी बच्ची को जन्म दिया, जिसके बाद वो उसे प्रताड़ित करने लगा.


पुलिस गिरफ्त में पति-पत्नी
घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मानसिक प्रतारणा के आरोपी पति धनाराम मनहर और हत्या के आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Last Updated : May 28, 2019, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details