छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार में तेजी से लापता हो रहे बच्चे, सालभर में 105 पर पहुंचा आंकड़ा

लापता बच्चों की संख्या तेजी से बड़ी है, लेकिन उसके बरामदगी के लिये चालाया जा रहा आपरेशन मुस्कान की टीम को कोई खास सफलता नहीं मिल सकी है

By

Published : Aug 22, 2019, 12:15 PM IST

बलौदाबाजार में तेजी से लापता हो रहे बच्चे

बलौदाबाजार : जिले में बच्चे सभी थाना क्षेत्रों से लगातार लापता हो रहे हैं. इसमें नाबालिग व स्कूली लड़कियों की संख्या ज्यादा है. पुलिस विभाग के एक आंकड़ों के अनुसार सालभर में जिले के सभी 14 थाना क्षेत्रों से कुल 105 बच्चे लापता हुए हैं, जिसमें से 90 बच्चे नाबालिग बालिका थी. इसमें से कुछ बच्चों को आपरेशन मुस्कान के तहत सकुशल घर वापस लाया गया है.

बलौदाबाजार में तेजी से लापता हो रहे बच्चे

एक साल में सर्वाधिक भाटपारा ग्रमीण थाने से 16 बच्चे लापता हुए, जिसमें से 13 बालिका थी. जिसे अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है. इसी तरह कसडोल थाने से एक साल में 12 बच्चे लापता हुए, जिसमें से 10 बालिका थीं, जिसे भी अभी तक नहीं खोजा जा सका है. इससे स्पष्ट है कि जिले में पिछले एक साल में लापता बच्चों की संख्या खासकर लड़कियों की तेजी से बड़ी है, लेकिन उसके बरामदगी के लिये चालाया जा रहा आपरेशन मुस्कान की टीम को कोई खास सफलता नहीं मिल सकी है.

विशेष अभियान भी चलाए जा रहे
एसपी नीथू कमल की मानें, तो छह माह में लगभग 50 बच्चों को खोजकर परिजनों के हवाले किया गया है, लेकिन वे पिछले तीन-चार वर्ष पहले भागे हुए बच्चे थे. वर्तमान में लापता बच्चों की तलाशी के लिए विशेष अभियान भी चलाए जा रहे हैं, जिससे जल्द ही सफलता मिलने की भी उम्मीद लगाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details