छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने लिया गुरुदर्शन मेले की तैयारियों का जायजा

गिरौदपुरी में होने वाले गुरुदर्शन मेले की तैयारी जोरों पर है. मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने मेले की तैयारियों का जायजा लिया.

By

Published : Feb 19, 2020, 7:34 PM IST

Minister Guru Rudra Kumar inspected preparations of Gurudarshan fair
तैयारियों का जायजा

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री गुरु रूद्र कुमार बुधवार को बलौदाबाजार जिले के गिरौदपुरी धाम पहुंचे. जहां उन्होंने 28 फरवरी को होने वाले गुरुदर्शन मेले की तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही विभागीय अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए.

मेले की तैयारियों का जायजा

गुरु रूद्र कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक लेकर स्वास्थ्य विभाग को पुख्ता तैयारी के लिए दिशा निर्देश दिए ताकि मेले में पहुंचे श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या हो तो उन्हें राहत पहुंचाई जा सके

वहीं पीएचई विभाग को मेले के अंदर पर्याप्त मात्रा में श्रद्धालुओं को पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए.PWD विभाग को जैतखाम की पुताई और बैरिकेट्स की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा गया है.

अनावश्यक वाहनों की नहीं होगी एंट्री

पुलिस विभाग को भी अनावश्यक वाहनों को मेले के भीतर प्रवेश नहीं देने को कहा गया है. ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना करना न पड़े.

बिजली विभाग को दिए निर्देश

विभागीय अधिकारियों की बैठक में गुरु रूद्र कुमार ने छाता पहाड़ में लाइट की पर्याप्त व्यवस्था के लिए चर्चा की. चर्चा के दौरान पता चला कि पिछले साल के मेले में छाता पहाड़ में लो वोल्टेज के कारण लोगों को दर्शन करने में परेशानी हो रही थी, इसलिए इस साल लाइट की व्यवस्था को दुरस्त करने निर्देश विद्युत विभाग को दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details