छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पलारी नगर पंचायत: एक-दो नहीं समस्याओं का अंबार है यहां

नगर पंचायत पलारी में समस्याओं का अंबार है. कुछ साल पहले शहर में एक मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया गया था, लेकिन रखरखाव में लापरवाही के कारण खेल मैदान आज चारागाह जैसा दिख रहा है. वार्ड 2, 3 और 13 में सालों भर पानी की समस्या बनी रहती है. कई वार्डों में आज तक जल आवर्धन योजना चालू नहीं हुआ है.

By

Published : Oct 19, 2019, 12:01 AM IST

lot of basic problem in palari nagar panchayat in balodabazar

बलौदा बाजार: पलारी नगर को 2003 में ग्राम पंचायत से नगर पंचायत का दर्जा दिया गया. 2004 में यहां पहली बार नगरीय निकाय का चुनाव हुआ. इसमें बीजेपी के कुलदीपक वर्मा चुनकर आये और पलारी का पहला नगर पंचायत अध्यक्ष के रूप में अपना दायित्व संभाला.

एक-दो नहीं समस्याओं का अंबार है यहां

15 वार्ड वाले पलारी नगर पंचायत की जनसंख्या 2011 के जनगणना मुताबिक 8568 है. वहीं 2014 के चुनाव के मुताबिक शहर में कुल 7173 मतदाता रहते हैं. इसमें 3614 महिला मतदाता और 3559 पुरुष मतदाताओं की संख्या है. क्षेत्र में ओबीसी समाज के लोगों की बाहुल्यता है. इस बार अध्यक्ष पद भी ओबीसी के लिए आरक्षित है.

नगर पंचायत पलारी में समस्याओं का अंबार है. कुछ साल पहले शहर में एक मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया गया था, लेकिन रखरखाव में लापरवाही के कारण खेल मैदान आज चारागाह जैसा दिख रहा है. शहर में गार्डन तो है, लेकिन साफ-सफाई के अभाव में वो भी कबाड़ बना है. वार्ड 2, 3 और 13 में सालों भर पानी की समस्या बनी रहती है. कई वार्डों में आज तक जल आवर्धन योजना चालू नहीं हुआ है. शहर में नाली तो है, लेकिन खुला रहने के कारण शहरभर का कचरा उसी में पड़ा रहता है. जिससे गंदगी का अंबार लगा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details