छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार: स्पेशल ट्रेन से 1200 मजदूर पहुंचेंगे भाटापारा, पुख्ता इंतजाम

By

Published : May 12, 2020, 9:24 PM IST

छत्तीसगढ़ के तकरीबन 1200 मजदूर, श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 14 और 16 मई को भाटापारा पहुंचेंगे. इसके लिए भाटापारा प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम कर रखा है. कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं.

laborers will reach Bhatapara by special train on thursday
मजदूर पहुंचेंगे भाटापारा

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ के तकरीबन 1200 मजदूर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 14 और 16 मई को भाटापारा पहुंचेंगे. इसे लेकर भाटापारा प्रशासन पुख्ता इंतजाम कर रखा है. मजदूरों के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेने कलेक्टर अफसरों के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे. कलेक्टर ने वरिष्ठ अफसरों के साथ भाटापारा रेलवे स्टेशन का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों के साथ रणनीति तैयार की.

इस बैठक में कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी अधिकारियों श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने को कहा. इसके अलावा निर्धारित बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशल से लेकर क्वॉरेंटाइन सेंटर छोड़ने के निर्देश जारी किए. 14 मई को लगभग 1200 मजदूरों के सुबह 10 बजे तक पहुंचने की संभावना है. इस दिन राजस्व, स्वास्थ्य, पंचायत एवं नगरीय निकाय के साथ कई अन्य विभागीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जिसके तहत सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को समय से पहले अपने प्वॉइंट पर पहुंचना अनिवार्य है.

रायपुर: ETV भारत से मजदूरों की गुहार, बोले-मां-बाप की याद आ रही है घर भिजवा दो

स्वास्थ्य विभाग की 5 टीम तैयार

कलेक्टर गोयल ने बताया कि छोटी से छोटी व्यवस्था का पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा. विशेष कर स्वास्थ्य विभाग की 5 टीमें तैयार की गई हैं. अगर किसी में सर्दी, बुखार के लक्षण पाए जाते हैं तो उसे आइसोलेट करते सैंपल लिया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग के जरूरी प्रोटोकॉल के साथ ही लेयर मॉस्क, एन95 मॉस्क, ग्लब्ज, पीपीई आवश्यक है. साथ ही तैयारियों को परखने के लिए कलेक्टर, एसपी की उपस्थिति में 13 मई शाम 4 बजे रेलवे स्टेशन पर मॉकड्रिल होगी.

मकान मालिक ने घर से निकाला, तमिलनाडु से परिवार लेकर UP निकल पड़ा शख्स

14 मई को बंद रहेगा भाटापारा
किसी भी तरह से संक्रमण न फैले इसके लिए ऐहतियात के तौर पर 14 मई को भाटापारा पूरी तरह से बंद रहेगा. केवल अति आवश्यक वस्तुओं और दुकानों को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details