छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कसडोल क्वॉरेंटाइन सेंटर के खाने में मिला कीड़ा, अव्यवस्थाओं पर भड़के मजदूर

जिले के कसडोल नगर पंचायत के क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों को दिए गए खाने में कीड़ा निकला. इसके बाद मजदूरों ने अव्यवस्थाओं पर सवाल उठाए. मामले में एसडीएम ने उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

By

Published : May 28, 2020, 8:10 PM IST

Updated : May 28, 2020, 8:51 PM IST

Insects found in food
खाने में मिला कीड़ा

बलौदाबाजार: कसडोल नगर पंचायत के मिनीमाता कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला क्वॉरेंटाइन सेंटर में दिए गए खाने में कीड़ा मिलने की शिकायत की गई है. क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहरे प्रवासी मजदूरों का आरोप है कि उन्हें रात में जो खाना दिया गया था, उसमें कीड़ा था.

खाने में मिला कीड़ा

मजदूरों का आरोप है कि रात में बचे खाने में पानी डालकर 'बासी' बनाया गया था. इसे खाने के लिए जब सुबह मजदूरों ने देखा, तो उसमें कीड़े दिखे. जिसके बाद मजदूरों ने खाने में कीड़े होने की सूचना नगर पंचायत सीएमओ और कसडोल तहसीलदार को दी. मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने खाने को देखा और मजदूरों को सूखा राशन देने की बात कही.

मजदूरों ने लगाया आरोप

कसडोल तहसील क्षेत्र में दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों को स्कूलों में बने क्वॉरेंटाइन सेंटरों में 14 दिनों के लिए रखा गया है. जहां स्थानीय प्रशासन और ग्राम पंचायत ने इन प्रवासी मजदूरों के खाने-पीने की व्यवस्था की है. जहां गुरुवार सुबह कसडोल नगर पंचायत के मिनीमाता कन्या शाला में प्रवासी मजदूर खाने में मिले कीड़े को लेकर जिम्मेदारों पर भड़क उठे. मजदूरों ने नगर पंचायत पर गुणवत्ताहीन खाना देने का आरोप लगाया.

पढ़ें:कवर्धा : क्वॉरेंटाइन सेंटर में बच्चे की मौत, जांच के बिना ही परिजनों को सौंपा गया शव

सूखा राशन देने के निर्देश

बता दें कि कसडोल नगर पंचायत की ओर से शहरी क्षेत्र के क्वॉरेंटाइन सेंटरों में भोजन की व्यवस्था की जा रही है. खाने-पीने के सामानों में गुणवत्ता की जांच करने की जिम्मेदारी कसडोल नगर पंचायत सीएमओ की है, इसके बावजूद खाने में कीड़े निकल रहे हैं. मजदूरों ने इसकी शिकायत स्थानीय प्रशासन से की. जिसके बाद कसडोल एसडीएम टेक चंद अग्रवाल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कसडोल नगर पंचायत के सीएमओ को क्वॉरेंटाइन सेंटरों में गुरुवार शाम से ही सूखा राशन देने का निर्देश जारी किया है.

Last Updated : May 28, 2020, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details