छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदा बाजार: छत्तीसगढ़ में अब पुलिस थाना नहीं जन सुविधा केंद्र होगा

डीएम अवस्थी के आदेश के बाद पुलिस थानों की सूरत बदली नजर आएगी. थाना प्रभारी अब पुलिस स्टेशन की जगह आदर्श जन सुविधा केंद्र चलाएंगे. अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को आदर्श जन सुविधा केंद्र विकसित करने के आदेश जारी किए हैं.

By

Published : Jul 8, 2019, 10:42 AM IST

Updated : Jul 8, 2019, 12:43 PM IST

पुलिस स्टेशन

बलौदा बाजार: पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने रिश्वतखोरी पर लगाम लगाने और आम लोगों को पुलिस से जोड़ने के लिए पुलिस स्टेशनों को आदर्श जन सुविधा केंद्र में बदलने का आदेश जारी किया है. इसके तहत बलौदा बाजार जिले के पांच पुलिस थाने को आदर्श थाना में बदला जाएगा.

आम लोगों को पुलिस से जोड़ने की पहल

डीएम अवस्थी के आदेश के बाद पुलिस थानों की सूरत बदली नजर आएगी. थाना प्रभारी अब पुलिस स्टेशन की जगह आदर्श जन सुविधा केंद्र चलाएंगे. अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को आदर्श जन सुविधा केंद्र विकसित करने के आदेश जारी किए हैं. इससे आम लोगों को पुलिस से जोड़ने में मदद मिलेगी.

बलौदा बाजार की पुलिस अधीक्षक नीथू कमल ने बताया कि शुरुआत में जिले के पांच पुलिस थानों को आदर्श थाना के रूप में डेवलप किया जा रहा है. इसमें भाटापारा, पलारी सिटी कोतवाली बलौदा बाजार, कसडोल और बिलाइगढ़ थाना शामिल है.

ऐसी होगी व्यवस्था रहेगी
आदर्श थाने में शिकायत करने आने वाले पार्थियों के लिए बैठने की व्यवस्था के साथ उनके लिए अलग से एक रिसेप्शन काउंटर बनाया जाएगा. इसके अलावा महिला और बच्चों के लिए अलग से कक्ष बनाए जाएंगे. महिलाओं के लिए अलग डेस्क की भी व्यावस्था होगी. इन थानों में आने वाली शिकायतों पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करते हुए उसका निराकरण करेगी.

Last Updated : Jul 8, 2019, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details