छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 12, 2020, 4:05 PM IST

Updated : Sep 12, 2020, 5:05 PM IST

ETV Bharat / state

शहीद रेंजर के अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब, नम आंखों से दी गई विदाई

बीजापुर में शहीद हुए रेंजर का पार्थिव शरीर शनिवार को उनके गृह ग्राम कुम्हारी पहुंचा. जहां उनका राजकीय सम्मान के अंतिम संस्कार किया गया. शुक्रवार को रेंजर रथ राम पटेल की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी.

funeral of Martyr Ranger in balodabazar
शहीद रेंजर को अंतिम विदाई

बलौदाबाजार: भैरमगढ़ के इंद्रावती टाइगर रिजर्व के रेंजर रथ राम पटेल की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. रेंजर रथराम पटेल का पार्थिव शरीर शनिवार को उनके गृह ग्राम कुम्हारी पहुंचा. जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद रेंजर के अंतिम दर्शन के लिए गांव में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान संसदीय सचिव चंद्र देव राय सहित पीसीसीएफ और आला अधिकारी मौजूद रहे.

शहीद रेंजर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कारसंस

बता दें कि इंद्रावती टाइगर रिजर्व भैरमगढ़ परिक्षेत्र में पदस्थ रथराम पटेल शुक्रवार को दोपहर मजदूरी भुगतान के लिए कोडरोजी गए थे. इस दौरान नक्सलियों ने उनका अपहरण कर लिया. फिर कोडरोजी गांव के स्कूल के पास धारदार हथियार से शरीर पर वार कर उनको मौत के घाट उतार दिया. रेंजर रथ राम पटेल बलौदाबाजार जिले के कसडोल विकासखंड के कुम्हारी गांव के निवासी थे. वर्तमान में वे अपने परिवार के साथ भैरमगढ़ में रह रहे थे. गांव में शहीद का अंतिम दर्शन कर लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

शहीद रेंजर का अंतिम संस्कार

शहीद के भाई की नक्सलियों से अपील

शहीद रेंजर के भाई रोहित पटेल ने नक्सलियों से अपील करते हुए कहा है कि वह समाज की मुख्यधारा में आकर आम लोगों की तरह जीवन यापन करें और किसी के घर परिवार को ना उजाड़े.

अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

पढ़ें-बीजापुर: नक्सलियों ने की इंद्रावती टाइगर रिजर्व के रेंजर की हत्या

वहीं रेंजर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे वन विभाग के संसदीय सचिव चंद्र देव राय ने कहा कि विभाग की ओर से मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की मदद और अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी.

पहली बार रेंजर को बनाया गया निशाना

वन विभाग के रेंजर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी ने नक्सलियों की इस हरकत को कायराना बताया. उन्होंने कहा कि 20 साल में वन विभाग के कर्मचारी के साथ ऐसा नहीं हुआ. यह पहली वारदात थी जब वन विभाग के कर्मचारी को नक्सलियों ने निशाना बनाया है.

Last Updated : Sep 12, 2020, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details